Press "Enter" to skip to content

अरबपति है बच्चन परिवार

नई दिल्ली।

क्षेत्रीय दलों में समाजवादी पार्टी सबसे अमीर पार्टी तो है ही उसके नेता भी दौलत के मामले में कम नहीं है। सपा की राज्यसभा सदस्य जया बच्चन की बात करें तो वह और उनके पति अमिताभ बच्चन अरबों की संपत्ति के मालिक हैं।

गुजरे जमाने की अभिनेत्री जया बच्चन ने गत दिवस उत्तर प्रदेश से राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र भरा। इसके साथ चुनाव आयोग में दिये गये शपथपत्र में उन्होंने खुलासा किया कि वो और उनके पति अमिताभ बच्चन 10 अरब रुपये की संपत्ति के मालिक हैं। जया बच्चन ने बतौर समाजवादी पार्टी प्रत्याशी राज्यसभा चुनाव के लिए पर्चा भरा। इसमें जमा किए शपथ पत्र के दस्तावेजों से इस बात का खुलासा हुआ कि वो कितनी संपत्ति के मालिक हैं। इसके मुताबिक उनके पास कुल 10.01 अरब रुपये की चल – अचल संपत्ति है। जिसमें से जया के पास 1.98 अरब रुपये की संपत्ति है और अमिताभ के पास 8.03 अरब रुपये की संपत्ति।

इस शपथ पत्र में लिखा गया कि अमिताभ और जया के दुनिया के कई देशों में कुल 19 बैंक अकाउंट हैं। उनके लंदन, दुबई और पेरिस में बैंक खाते हैं। इनमें से चार खाते जया बच्चन के नाम पर है जिनमें 6.84 करोड़ रुपये जमा हैं। जया के नाम पर विदेश में केवल एक खाता है जिसमें 6 करोड़ 59 लाख रुपये हैं। अमिताभ बच्चन के 15 बैंक खातों में 47.47 करोड़ रुपये से ज्यादा का फिक्स डिपॉजिट और पैसा जमा है। बिग बी का पैसा और एफडी दिल्ली-मुंबई के अलावा बैंक ऑफ इंडिया की पेरिस शाखा, बैंक ऑफ इंडिया की लंदन शाखा और बीएनपी फ्रांस में जमा है।

इस शपथ पत्र में उनके परिवार द्वारा लिए गए कर्ज के बारे में भी लिखा गया है। जया बच्चन के ऊपर लगभग 87 करोड़ 34 लाख का कर्ज है। जया के अलावा अमिताभ पर भी लगभग 18 करोड़ 28 लाख का कर्ज है।

शपथ पत्र में अंकित संपत्ति के मुताबिक बच्चन परिवार की संपत्ति पिछले 6 सालों में दोगुनी हुई है। बता दें कि जया बच्चन ने 2012 में राज्यसभा सांसद के लिए नामांकन दाखिल किया था तब उन्होंने अपनी और अमिताभ की संपत्ति लगभग 5 अरब रुपये लिखी थी। इस बार उन्होंने 10 अरब लिखी है जो पिछली बार के दोगुना है। इसके मुताबिक उनके पास 2012 में 152 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति थी जो अब 460 करोड़ है। 2012 में उनके पास 343 करोड़ की चल संपत्ति थी जो अब 540 करोड़ है।

More from देश प्रदेशMore posts in देश प्रदेश »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.