Press "Enter" to skip to content

अरुण जेटली ने ली राज्यसभा सदस्य की शपथ

नयी दिल्ली

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राज्यसभा के अपने छह साल के नए कार्यकाल के लिए उच्च सदन की सदस्यता की शपथ ग्रहण की। राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू के कक्ष में उन्होंने शपथ ग्रहण की।

जेटली (65) पिछले माह उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए चुने गए हैं। स्वास्थ्य संबंधी कारण के चलते उन्हें एक विशेष समारोह में शपथ दिलाई गई। उनका किडनी का इलाज चल रहा है। जेटली ने ट्वीट किया कि उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हुए राज्यसभा के सदस्य के तौर पर शपथ ली है। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार, रवि शंकर प्रसाद, प्रकाश जावड़ेकर, पीयूष गोयल, हरदीप एस पुरी, विजय गोयल और शिव प्रताप शुक्ला, विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद इस दौरान वहां मौजूद थे। राज्यसभा सदस्य भूपेंद्र यादव, जगदम्बिका पाल, कोनार्ड संगमा (मेघालय के मौजूदा मुख्यमंत्री) और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा भी समारोह में शामिल हुए। राज्यसभा का सदस्य पुनरू चुने जाने के बाद जेटली को सदन का नेता भी दोबारा नियुक्त किया गया लेकिन स्वास्थ्य ठीक न होने के कारण वह अन्य सदस्यों के साथ शपथ नहीं ले पाए थे। वह दो अप्रैल से नॉर्थ ब्लॉक स्थित अपने कार्यालय भी नहीं गए हैं।

स्वास्थ्य कारणों से हुआ विलंब

गौरतलब है कि जेटली का एम्स में नौ अप्रैल को डायलिसिस किया गया था जिसके बाद से ही उन्हें घर पर एक नियंत्रित वातावरण में रहने को कहा गया। जेटली ने अपना पूर्वनिर्धारित विदेश दौरा रद्द करते हुए अपनी बीमारी की जानकारी ट्विटर पर दी थी। मैक्स अस्पताल में सितंबर 2014 में भी उनकी एक सर्जरी की गई थी लेकिन बाद में उत्पन्न समस्याओं के चलते उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था। कई साल पहले उनके दिल की सर्जरी भी हुई थी।

More from देश प्रदेशMore posts in देश प्रदेश »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.