Press "Enter" to skip to content

आखिर राष्ट्रमंडल खेल आयोजकों को क्यों मांगनी पड़ी माफी?

कैनबरा।

गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों की आयोजन समिति रविवार को हुए घटिया समापन समारोह पर घिर गई है। आयोजन समिति ने माना कि समारोह घटिया था। उन्होंने समारोह में एथलीटों को न दिखाए जाने की गलती के लिए माफी मांगी।
समापन समारोह के शुरू होने से पहले ही एथलीट और ध्वजवाहकों ने मार्च करना शुरू कर दिया था, लेकिन उन्हें टेलीविजन पर नहीं देखा जा सका।
कैरारा स्टेडियम में आए दर्शक एथलीटों को मार्च करते हुए देख सकते थे, लेकिन टेलीविजन के जरिए इस समारोह को देख रहे दर्शक इन एथलीटों को नहीं देख पाए।
समारोह के दौरान जब भाषण चल रहा था, तब कई एथलीटों को स्टेडियम से जाते हुए देखा जा रहा था।
इस समापन समारोह का आस्ट्रेलिया के प्रसारणकर्ताओं चैनल सेवन ने तो सीधे प्रसारण के दौरान ही आलोचना शुरू कर दी थी।
राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदक विजेता योहाना ग्रिग्स ने लाइव कवरेज के दौरान कहा कि वह इस फैसले से काफी हैरान हैं। उन्होंने कहा,वह इस परंपरा को तोड़ रहे थे, जो बहुत महत्वपूर्ण था और राष्ट्रमंडल खेलों का अहम एहसास था। दुर्भाग्य से समापन समारोह में आयोजन समिति, मेजबान और प्रसारणकर्ता इसे सही से नहीं आयोजित कर पाए।”
राष्ट्रमंडल खेलों के चेयरमैन पीटर बीटी ने सोमवार को कहा कि आयोजकों ने एथलीटों को टेलीविजन प्रसारण में न दिखाते हुए समारोह से पहले दिखाकर गलती की है। बीटी ने निराशा जताई कि घर से टेलीविजन के जरिए इस समारोह को देख रहे लोग एथलीटों को नहीं देख पाए। लोगों का गुस्सा होना जायज है। भाषण काफी लंबे और बड़े थे।
एथलीट भी समापन समारोह में हुई उनकी अनदेखी से काफी नाराज हैं। आस्ट्रेलिया बास्केटबॉल टीम के सदस्य एंगस ब्रैंडेट ने कहा कि इस अनदेखी से पूरी आस्ट्रेलियाई बास्केटबॉल टीम निराश है।

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.