Press "Enter" to skip to content

कन्या आश्रम में पहुंची राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, छात्राओं से मन लगाकर पढ़ने को कहा

होशंगाबाद। (दीपू शुक्ला) ।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने आज पचमढ़ी में कन्या आश्रम की छात्राओं से मिलने पहुंची। इस मौके पर राज्यपाल ने कन्या आश्रम की छात्राओं से मन लगाकर पढ़ने को कहा है। साथ ही जिम्मेदारों को कन्या आश्रम की छात्राओं का प्रति माह स्वास्थ्य परीक्षण करवाने का निर्देश दिया।

राज्यपाल पटेल ने छात्राओं से अपने जीवन के अनुभव साझा करते हुए बताया कि उन्हें प्राथमिक शिक्षा के लिये अपने गाँव से 300 किलोमीटर दूर जाना पड़ता था। जिस माध्यमिक स्कूल में उनका दाखिला करवाया गया था। वहाँ 800 लड़कों के बीच में वे अकेली लड़की थीं। राज्यपाल ने छात्राओं से सामान्य ज्ञान के सवाल भी पूछे। छात्राओं ने राज्यपाल के सवालों के सही उत्तर दिये।

कन्या आश्रम की छात्राओं ने राज्यपाल को कविताएँ सुनाईं, उनके समक्ष छत्तीसगढ़ी गीत पर नृत्य की प्रस्तुति दी। छात्राओं ने राज्यपाल के समक्ष सूर्य-नमस्कार भी करके दिखाया। इस मौके पर विधायक ठाकुरदास नागवंशी ने आवासीय विद्यालय को कक्षा-12 तक किये जाने के प्रस्ताव से राज्यपाल को अवगत कराया। राज्यपाल ने कहा कि वे इस प्रस्ताव के संबंध में अपनी ओर से विशेष प्रयास करेंगी।

राज्यपाल पटेल ने छात्राओं को फलों की टोकरियाँ और चाकलेट भेंट की। छात्राओं ने राज्यपाल को आदिवासी प्रतीक-चिन्ह भेंट किये। कलेक्टर अविनाश लावनिया ने कन्या आश्रम के बारे में जानकारी दी। राज्यपाल ने इसके बाद पचमढ़ी स्थित राजभवन और बाईसन लॉज का भ्रमण किया। उन्होंने सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के वन्य-जीव संग्रहालय का अवलोकन किया।

More from देश प्रदेशMore posts in देश प्रदेश »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.