Press "Enter" to skip to content

केपटाउन में भारतीय टीम ने रचा इतिहास : भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टी-20 सीरीज भी जीतकर मचाया डबल धमाल

 केपटाउन ।

 केपटाउन में मेजबान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के आखिरी और पांचवें -टी-20 में भारतीय महिलाओं ने मेजबान को 54 रन से पटखनी देते हुए सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. इस जीत के साथ ही भारतीय महिला टीम ने वनडे सीरीज 2-1 से जीतने के बाद अब टी-20 सीरीज 3-1 से जीतकर डबल धमाल मचाते हुए दक्षिण अफ्रीकी धरती पर इतिहास रच दिया। ऐसा पहली बार हुआ, जब महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका ने  वनडे और टी-20 सीरीज दोनों में ही जीत दर्ज की. भरतीय टीम से जीत के लिए मिले 167 के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान टीम 18 ओवरों मे 112 रन बनाकर आउट हो गई. भारत के लिए शिखा पांडे, रुमेली धर और राजेश्वरी गायकवाड़ ने तीन-तीन विकेट लिए, जबकि पूनम यादव ने एक खिलाड़ी को आउट किया ।

इससे पहले भारत ने बैटिंग का न्योता पाकर दक्षिण अफ्रीका के सामने जीते के लिए 167 रन का लक्ष्य रखा. महिला टीम इंडिया ने कोटे के 20 ओवरों में 4 विकेट पर 166 रन बनाए. उसकी तरफ से पूर्व कप्तान मिताली राज ने 62 और जेमिमाह रॉड्रिगुएस ने 44 रन बनाए, वहीं आखिरी ओवरों में कप्तान हरमनप्रीत ने 17 गेंदों पर बिना आउट हुए 27 रन बनाए. उन्होंने 2 छक्के लगाए. इनके अलावा ओपनर स्मृति मंधाना ने 13 रन बनाए।

बता दें कि शनिवार का दिन भारतीय क्रिकेट एतिहास के लिए बहुत ही अहम था. और भारतीय बालाएं इस दिन पर पूरी तरह खरी उतरीं. पूरी टीम एक इकाई के रूप में जीतने की बूख के साथ खेलीं. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय बल्लेबाज मेजबान गेंदबाजों पर बुरी तरह बरसीं. और एक बार जब 166 का स्कोर क्या बना, तो मानो मेजबान टीम ने बैटिंग करने से पहले ही मानसिक रूप से हार मान ली, जो उनकी बॉडी  लैंग्वेज में साफ दिखाई पड़ा।
More from खेल मनोरंजनMore posts in खेल मनोरंजन »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.