Press "Enter" to skip to content

कोटा में होटल इमारत गिरी, कई लोग दबे

जयपुर।

कोटा के धानमंडी में आज सुबह तीन मंजिला इमारत ढह गई। इमारत में होटल, बियर बार और रेस्टोरेंट चलता था। मलबे में होटल कर्मियों और होटल में ठहरे हुए लोगों के दबे होने का अंदेशा है। एक व्यक्ति को लोगों ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया है।
पुलिस के मुताबिक करीब आधा दर्जन लोग मलबे में दबे हुए हैं। इमारत ढहने से कई वाहन भी दब गए हैं।
सुबह साढ़े 11 बजे यह हादसा हुआ। जोर के धमाके और कंपन के साथ होटल का एक बड़ा हिस्सा भरभराकर गिर पड़ा। देखते ही देखते यह इमारत जमींदोज हो गई और आस-पास के लोगों में भगदड़ मच गई। एक बार तो लोगों को ऐसा लगा कि भूकंप की वजह से बिल्डिंग गिरी है, लेकिन कंपन जैसी कोई बात नहीं होने पर लोग मलबे की तरफ दौड़े। मलबे के नीचे एक युवक का सिर और हाथ बाहर था और वह बाहर निकालने के लिए मदद मांग रहा था। लोगों ने करीब दस मिनट तक मलबे को हटाकर उसे बमुश्किल बाहर निकाला और एम्बुलैंस से अस्पताल पहुंचाया। मलबे में एकाध लोग ओर भी दिखाई दे रहे हैं। एक युवक भी आवाज निकाल रहा है। इससे लग रहा है कि मलबे में लोग जिंदा हैं। ऐसे में इन्हें सुरक्षित निकालने का प्रयास किया जा रहा है। इमारत गिरने की सूचना पर पुलिस, एसडीआरएफ और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची। जेसीबी मशीनों से मलबा हटाया जा रहा है। गैस कटर से मलबे के सरियों को काटा जा रहा है।
बची इमारत भी हिल रही है
इमारत का एक बड़ा हिस्सा तो ढह गया, लेकिन बचा हुआ हिस्सा भी हिल रहा है। बची इमारत ढह नहीं जाए, इसके लिए उसे खाली करवा लिया है और आसपास से भी लोगों को हटा दिया गया है। इमारत की स्थिति को देखकर लग रहा है कि यह कभी भी गिर सकती है।

More from देश प्रदेशMore posts in देश प्रदेश »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.