Press "Enter" to skip to content

प्रमुख सचिव ने खतौली के ग्राम मायंगी-भगेला में सुनी ग्रामीणों की जनसमस्याएं

मुजफ्फरनगर-

प्रमुख सचिव एवं निबन्धक सहकारिता विभाग एवं सार्वजनिक उद्यम, उत्तर प्रदेश शासन श्री एम.वी.एस. रामी रेड्डी ने विकास खण्ड खतौली के ग्राम मायंगी-भगेला में ग्रामीणों की खुली चौपाल में जनसमस्याएं सुनी और उनका निराकरण करने के आदेश सम्बन्धित अधिकारी को दिये।

प्रमुख सचिव ने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप सडक, बिजली, पानी और सरकार की जनकल्याणकारी एवं लाभार्थीपरक योजनाओं का लाभ आम आदमी और पात्र व्यक्तियों तक स्वच्छ पेयजल, अच्छी सडके एवं मार्केटिंग की सुलभता उपलब्ध करायी जाये। जनसामान्य की समस्याओं के लिए हम सभी को मिलकर तन मन से प्रयास करना होगा। उन्होने कहा कि लाभार्थियों से विकास कार्या का भौतिक सत्यापन कराये, ग्रामीण क्षेत्रो का भ्रमण करे और लोगो से संचालित योजनाओं की फीडबैंक लेकर उनकी समस्याओं का निस्तारण भी करे। वृद्धावस्था पेंशन, निराश्रित पेंशन, वृद्धावस्था पेंशन, विधवा तथा दिव्यांग पेंशन से वंचित पात्रो को चयनित कर ऑनलाइन आवेदन कराते हुए उनका सत्यापन कर पेंशन का लाभ दिलाया जाये और जो लोग शौचालय के लाभ से वंचित रह गये है उनका भी सर्वे कराकर लाभांवित कराया जायेगा।

नोडल अधिकारी ने कहा कि जनमानस को अच्छी चिकित्सा सुविधा हर हाल में उपलब्ध करायी जाएगी। उन्होंने कहा कि गांव में पशु चिकित्सक एवं एएनएम सेन्टर की व्यवस्था कराना सुनिश्चित किया जाये। लाभार्थियों की पेंशन का पैसा उनके खाते में पहुंच रहा है अथवा नही इसकी भी समय समय पर जांच करा ली जाये। प्रमुख सचिव ने कहा कि मनरेगा के अन्तर्गत लाभार्थियों को लाभांवित किया जाये। उन्होंने कहा कि पैसे की कोई कमी नही है मनरेगा के पैसे से जनपद में तालाबों का जीर्णोद्धार, खुदाई, वृक्षारोपण,भूमि समतलीकरण आदि के कार्य कराये जाये।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अर्चना वर्मा, जिला विकास अधिकारी, मुख्य चिकित्साधिकारी, परियोजना निदेशक एवं अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

फोटो साभार-(Patrika)

यहाँ भी पढ़िए……

More from खबरMore posts in खबर »
More from शहरनामाMore posts in शहरनामा »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.