Press "Enter" to skip to content

जबलपुर : सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर लाल रंग पोता

भोपाल (दीपू शुक्ला)।

महापुरुषों की प्रतिमाओं के साथ तोडफोड और उन्हें बदरंग करने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला जबलपुर का है, जहां आजादी आंदोलन के अप्रतिम योद्धा नेता जी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर कुछ शरारती तत्वों ने लाल रंग पोत दिया।

केंद्रीय गृह मंत्रालय की एडवायजरी जारी होने तथा राज्य सरकारों की सतर्कता के बावजूद त्रिपुरा में मजदूर क्रांति के महान नेता लेनिन की प्रतिमा ढहाए जाने के बाद महापुरुषों की प्रतिमाओं से छेडछाड का देशव्यापी सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है।

ताजा मामला राज्य के जबलपुर का है जहां शरारती तत्वों ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा को लाल रंग से पोत दिया।मामला संज्ञान में आने के बाद स्‍थानीय प्रशासन जागा। श्रीनाथ के तलैया इलाके में सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति स्थित है। घटना की जानकारी मिलते ही स्‍थानीय पुलिस पहुंच गई और आसपास के क्षेत्रों में लोगों से पूछताछ की। लेकिन, प्रतिमा के साथ छेड़छाड़ करने वालों का पता नहीं चल सका। पुलिस ने मामले की छानबीन करने की बात कही है।

प्रतिमा पर लाल रंग पोतने वाले शरारती तत्वों का पुलिस अभी तक पता नहीं लगा पाई है। केवल ‘लाल’ रंग के आधार पर कुछ लोग वामपंथियों पर संदेह जता रहे हैं। स्‍थानीय लोगों का कहना है कि जबलपुर समेत महाकौशल में वामदलों के समर्थक लंबे समय से सक्रिय हैं। गौरतलब है  कि शहर में इससे पहले कभी भी प्रतिमाओं के साथ छेड़छाड़ करने की घटना सामने नहीं आई थी।

More from देश प्रदेशMore posts in देश प्रदेश »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.