Press "Enter" to skip to content

जानिए कौन है देश के अमीरों में शुमार मुकेश अंबानी की होने वाली बहू ?

मुबंई।

श्लोका मेहता

जल्द ही फिल्मों में इनवेस्ट करने जा रहे मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी ने रोजी ब्लू डायमंड के मालिक रशेल मेहता की बेटी श्लोका मेहता से सगाई कर ली। सगाई की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। सगाई से पहले दोनों ने एक फोटोशूट करवाया
मेहता और अंबानी परिवार काफी लंबे समय से एक-दूसरे को जानते हैं। आकाश और श्लोका ने धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में साथ में पढ़ाई की है। गोवा में आलीशान पार्टी के बीच आकाश ने श्लोका को अंगूठी पहनाई।
श्लोका के बारे में आकाश ने कहा, ‘लगातार बिजी शेड्यूल के बावजूद हम हमेशा से एक-दूसरे के लिए समय निकाल ही लेते हैं। मैं जमीन से जुड़ा हुआ इंसान हूं। जिंदगी को यादगार और मीनिंगफुल बनाने के लिए कुछ भी करते हैं। हम काफी लकी हैं कि हमारे रिश्ते की शुरुआत दोस्ती से हुई।’
डायमंड किंग रसेल मेहता और मोना मेहता के तीन बच्चे हैं। इनमें श्लोका सबसे छोटी हैं यानी तीसरे नंबर की हैं। साल 2009 में श्लोका मेहता ने नीता अंबानी के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद प्रिंस्टन यूनिवर्सिटी का रुख किया।
यहां से उन्होनें मानव शास्त्र (एंथ्रोपॉलिजी) की पढ़ाई की। श्लोका ने लंदन स्कूल ऑफ इकॉनॉमिक्स एंव पॉलिटिकल साइंस से लॉ में मास्टर्स की डिग्री भी हासिल की थी। जिसके बाद साल 2014 से श्लोका मेहता ने रोजी ब्लू फाउंडेशन की डायरेक्टर का पद संभाल रही हैं। इसके अलावा श्लोका कनेक्टफॉर नामक संस्था में सह संस्थापक भी हैं और उसकी सारी जिम्मेदारियां उठा रही हैं। श्लोका की कनेक्टफॉर संस्था तमाम एनजीओ की मदद के लिए काम करती है।
वहीं 26 साल के आकाश मुकेश और नीता अंबानी के तीन बच्चों में सबसे बड़े बेटे हैं। ईशा उनकी जुड़वा बहन हैं जबकि अनंत इनसे छोटे हैं। फिलहाल आकाश रिलायंस ग्रुप के टेलीकॉम वेंचर रिलायंस जियो के बोर्ड में हैं।

More from खबरMore posts in खबर »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.