Press "Enter" to skip to content

तो क्या अभी जेल ही रहेगी ‘दबंग’ की दुनिया

जयपुर ।

काले हिरण शिकार मामले में जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद अभिनेता सलमान खान को क्या अभी कुछ दिन और जेल में बिताना होगा। यह आशंका इसलिए कि सलमान की जमानत पर सुनवाई कर रहे जोधपुर सेशंस कोर्ट के जज रविंद्र कुमार जोशी का शुक्रवार देर शाम अचानक तबादला कर दिया गया। सलमान की जमानत पर आज अदालत में सुनवाई होनी है।

राजस्थान हाईकोर्ट ने शुक्रवार देर शाम 87 न्यायिक अधिकारियों के तबादले का आदेश जारी किया। इसमें सलमान की जमानत की सुनवाई कर रहे जज रविंद्र कुमार जोशी भी हैं। जोशी को अब सरोही सेशंस कोर्ट का जज बनाया गया है। जोशी की जगह चंद्र कुमार सोंगरा को जोधपुर सेशंस कोर्ट का जज नियुक्त किया गया है।

जोशी के साथ ही सलमान को पांच साल की सजा सुनाने वाले जुडीशियल मजिस्ट्रेट का भी तबादला कर दिया गया है। इन तबादलों के चलते सलमान की जमानत में देरी की संभावना जताई जा रही है। शनिवार को अगर सलमान की जमानत नहीं हुई तो उनके वकीलों को हाईकोर्ट का सहारा लेना पड़ेगा। ऐसी स्थिति में सलमान को सोमवार तक जेल की सलाखों के पीछे रहना पड़ सकता है।

वैसे शुक्रवार को सलमान को जमानत दिलाने की उनके वकीलों ने भरसक कोशिश की। सलमान के वकीलों ने तमाम दलीलें दीं, लेकिन कोर्ट ने किसी तरह की जल्दबाजी करने की बजाए  निचली अदालत के फैसले और रिकॉर्ड को देखने की बात कही। फैसला और रिकॉर्ड जज को दिया गया तो उन्होंने इसे पढ़ने का वक्त मांगते हुए मामले की सुनवाई शनिवार तक के लिए टाल दिया।

सलमान के साथ आरोपी बनाए गए इस मामले में अभिनेता सैफ अली खान, अभिनेत्री नीलम, तब्बू और सोनाली बेंद्रे को कोर्ट ने बरी कर दिया है। 1998 में राजस्थान के कोंकणा क्षेत्र में काले हिरण के शिकार के मामले में बीस साल बाद सलमान को सजा हुई है। सलमान बीते तीन दिनों से जोधपुर सेंट्रल जेल में हैं। उनकी बहनें अलवीरा और अर्पिता जोधपुर में ही बने रह कर पूरे मामले की पैरवी करने में लगी हैं।

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.