Press "Enter" to skip to content

त्रिपुरा : मोदी मैजिक के चलते त्रिपुरा में भाजपा दो तिहाई बहुमत की ओर, बिप्लव देब हो सकते हैं त्रिपुरा के मुख्यमंत्री

नयी दिल्ली ।

पूर्वोत्तर के तीन राज्य त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड में चुनावी तस्वीर साफ होती दिख रही है। त्रिपुरा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जादू सिर चढ़कर बोला है। मोदी की प्रचंड लहर के चलते यहां एक ओर जहां भाजपा को दो तिहाई बहुमत मिलती दिख रहा है वहीं कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है। बिप्लव देब  त्रिपुरा के मुख्यमंत्री हो सकते हैं। युवा नेता है जो संघ से सक्रिय रूप से जुडे हैं। इस तरह त्रिपुरा में पच्चीस साल बाद वामपंथ का लालकिला ढह गया है। त्रिपुरा की राजधानी अगरतला में भाजपा का विजय जुलूस निकल रहा है। दूसरी ओर मेघालय में कांग्रेस आगे है और वहीं नगालैंड में नगा पीपुल्स फ्रंट बहुमत की ओर बढ़ रहे हैं। असल तस्वीर दोपहर के बाद साफ हो जाएगी।

– मेघालय में भारतीय जनता पार्टी 5 सीट पर, कांग्रेस 21 सीटों पर, नेशनल पीपुल्स पार्टी 17 सीटों पर आगे चल रही है। यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी 2 सीटों पर और पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट 4 सीटों पर, हिल स्टेट पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी 1 सीट पर आगे चल रही है। इसके अलावा निर्दलीय उम्मीदवार 3 सीट पर आगे चल रहे हैं।

– मेघालय में हिल स्टेट पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ने एक 1 और यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी ने 2 सीट जीत ली है।

– नगालैंड में भाजपा 5 सीटों पर, नगा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) 15 सीटों पर, जनता दल यूनाइटेड 1 सीट पर, नेशनल पीपुल्स पार्टी 1 सीट पर, नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी 12 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। इसके अलावा 1 निर्दलीय उम्मीदवार भी बढ़त बनाए हुए है।

– त्रिपुरा में भजपा 31 सीटों पर और कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्कसिस्ट) 18 सीटों पर आगे चल रही है। इसके अलावा इंडिजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा 8 सीटों पर आगे चल रही है।

– चुनाव नतीजों पर भाजपा के महासचिव राम माधव ने कहा- यह क्रांतिकारी परिणाम है जो त्रिपुरा की सुंदरी माता और राज्य के लोगों के आशीर्वाद से मिले हैं। इसमें पीएम मोदी और पार्टी के कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत भी शामिल है।

– चुनाव नतीजों पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- भाजपा त्रिपुरा में एक ऐतिहासिक जीत के लिए तैयार है। मैं प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह जी और पार्टी के कार्यकर्ताओं को बधाई देना चाहता हूं। यहां तक कि नगालैंड और मेघालय में भी हमारा प्रदर्शन ऐतिहासिक है। यह भारतीय राजनीति के लिए महत्वपूर्ण दिन है।

– अगरतला में भाजपा नेताओं ने शुरुआती रुझान में पार्टी के आगे चलने की खबर मिलने के बाद से ही सेलिब्रेशन करना शुरू कर दिया है।

More from देश प्रदेशMore posts in देश प्रदेश »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.