Press "Enter" to skip to content

पूर्व कैबिनेट सचिव टीएसआर सुब्रमण्यम का निधन

नई दिल्ली ।

भारत सरकार के पूर्व कैबिनेट सचिव टीएसआर सुब्रमण्यम का आज निधन हो गया। वह 79 साल के थे। भारतीय प्रशासनिक एसोसिएशन ने टीएसआर सुब्रमण्यम के निधन की जानकारी दी। एक ट्वीट के माध्यम से एसोसिएशन ने जानकारी दी कि टीएसआर सुब्रमण्यम का देहान्त हो गया है।

पूर्व कैबिनेट सचिव का अंतिम संस्कार सोमवार शाम 5.30 बजे, दिल्ली के लोधी रोड स्थित श्मशान घाट पर किया जाएगा। सुब्रमण्यम के निधन पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी अपनी संवेदनाएं प्रकट की हैं। उन्होंने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर सुब्रमण्यम के निधन पर शोक जताया है।

आईएएस एसोसिएशन के ट्वीट पर ही उन्होंने लिखा कि पूर्व कैबिनेट सचिव के निधन की जानकारी बेहद दुखी करने वाली है। वह मिलनसार, ऊर्जावान और विचारों से भरे हुए व्यक्तित्व थे। निर्मला सीतारमण ने लिखा कि कई टीवी विमर्शों के दौरान मैंने उनके साथ विचार साझा करने का मौका मिला था।

टीएसआर सुब्रमण्यम उन नौकरशाहों और राजनायिकों के हिस्सा रहे, जिनकी याचिका पर साल 2013 में सुप्रीम कोर्ट ने नागरिक सेवाओं के सुधारों को शुरू किया था। कोर्ट ने सुब्रमण्यम और अन्य नौकरशाहों की याचिका पर सुनवाई करते हुए, नौकरशाहों को राजनीतिक हस्तक्षेप से बचाने के उद्देश्य से आदेश पारित किया था।

सुब्रमण्यम उत्तर प्रदेश कैडर के 1961 बैच के अधिकारी थे। वह 1 अगस्त 1996 से लेकर 1 मार्ट 1998 तक कैबिनेट सचिव के पद पर रहे।

More from खबरMore posts in खबर »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.