Press "Enter" to skip to content

पैसे उगल रही हैं यूपी बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाएं

मुजफ्फरनगर।

यूपी बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाएं इस साल न केवल शेर-ओ-शायरी से अटी पड़ी हैं, बल्कि पैसे भी खूब उगल रही हैं।  की गणना दो-चार सौ से लेकर पांच सौ रुपये तक है। ये नोट हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में पास करने के लिए कॉपी जांच रहे शिक्षकों को बतौर तोहफा भेजे गए हैं। इन नोटों को छात्रों ने कॉपियों के भीतर स्टेपल कर रखा है।

मालूम हो कि इस बार राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार ने नकल पर नकेल कसा तो लाखों छात्रों ने परीक्षा ही छोड़ दी। जिन्होंने परीक्षा दी, उनमें से कई ने पास होने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रखे हैं। किसी ने अपनी उत्तर पुस्तिका में नोट स्टेपल कर रखा है तो किसी ने परीक्षा की तैयारी न कर पाने के पीछे अपनी मोहब्बत को दोष देते हुए शायरी लिख रखी है। कई ने अपनी घरेलू समस्या बताते हुए उत्तर पुस्तिका जांचने वाले शिक्षक से पास करने की गुहार की है।

शेर-ओ-शायरी का तो कोई नंबर मिलने से रहा, हां नोट देख कर जरूर कुछ शिक्षकों का दिल पसीजने का चांस है। इसलिए जिन केंद्रों पर उत्तर पुस्तिकाएं जांची जा रही हैं, उसके प्रभारी अब विशेष नजर रखे हुए हैं। शिक्षकों को निर्देश दिए गए हैं कि किसी उत्तर पुस्तिका में नोट मिले तो उसकी तत्काल जानकारी दी जाए।

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.