Press "Enter" to skip to content

बंद को लेकर भोपाल में धारा 144, स्कूल, कॉलेज,दफ्तर खुले रहेंगे, प्रशासन फुल अलर्ट

भोपाल।

स्वर्ण समाज द्रारा बुलाये गये भारत बंद के चलते भोपाल में कल मंगलवार को धारा 144 लागू रहेगी। स्कूल, कॉलेज और सरकारी दफ्तर रोजाना की तरह लगेंगे। यह जानकारी भोपाल डीविजनल कमीश्नर अजात शत्रु ने एक संयुक्त कॉन्फ्रेस में आज सोमवार को दी। इस प्रेस कॉन्फ्रेस को डॉ अजात शत्रु के अलावा आईजी जयदीप प्रसाद, भोपाल कलेक्टर सुदाम खाड़े और भोपाल डीआईजी धर्मेंद्र चौधरी ने भी संबोधन किया।

भोपाल आईजी जयदीप प्रसाद ने बताया कि बंद को देखते हुए भोपाल जिले के चार हजार पुलिस अधिकारियों और कर्मचारी के अलावा एक हजार अतिरिक्त पुलिस बल शहर में रहेंगे। इसके अलावा आरएएफ की दो बटालियन को भी रिजर्व किया जायेगा।

जयदीप प्रसाद ने आगे बताया कि भोपाल के सभी संवेदनशील इलाके में पुलिस पिकेट्स लगाये गये है। सोशल मीडिया की लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है। नगर सुरक्षा समितियों को भी शहर में अमल शांति बनाये रखने को कहा गया है।
भोपाल कलेक्टर सुदाम खाड़े ने कहा कि राजधानी में धारा 144 कल मंगलवार को लागू रहेंगी जिसके तहत पांट या पांच से अधिक व्यक्तियों के इक्कठा होने पर प्रतिबंध रहेगा। स्कूल, कॉलेज, सरकरी दफ्तर, बैंक बगैरा रोजाना की तरह काम करेंगे।

कलेक्टर खाड़े ने बताया कि कल मंगलवार के बंद के सर्मथन में किसी भी संस्था या व्यक्ति द्रारा कोई ओपचारिक सूचना नहीं मिली है।
भोपाल डीआईजी धर्मेंद्र चौधरी ने बताया कि बंद के सिलसिले में आज शाम एसपी साउथ राहुल लोढ़ा के नेतृत्व में पुलिस कंट्रोल रुम से शाम 5 बजे फ्लेग मार्च निकाला जायेगा। भोपाल नार्थ एसपी अजय सिंह कंट्रोल रुम से आज शाम 7 बजे फ्लेग मार्च का नेतृत्व करेंगे। यह फ्लेग मार्च पुराने शहर में घुमेगा।

Reported by : Deepu shukla

More from देश प्रदेशMore posts in देश प्रदेश »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.