Press "Enter" to skip to content

भाजपा-जदयू गठबंधन में नहीं है कोई दरारः पासवान

नई दिल्ली

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने बिहार के मुख्यमंत्री एवं जदयू प्रमुख नीतीश कुमार से अपनी बातचीत के बाद आज कहा कि राज्य में भाजपा नीत राजग बरकरार रहेगा और यह वहां साथ मिलकर आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेगा।

दरअसल नीतीश कुमार के अगले कदम को लेकर अटकलें बढ़ गई हैं। उनकी पार्टी के कई नेता जदयू को गठबंधन में बड़े साझेदार के तौर पर पेश कर रहे हैं। राजद प्रमुख का कुछ ही दिन पहले मुंबई में एक ऑपरेशन होने के बाद उनके साथ कुमार की टेलीफोन पर हुई बातचीत ने भी अटकलों को तेज कर दिया है। पासवान ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने आज कुमार से बात की और जदयू नेता ने उनसे कहा कि राजग बरकरार रहेगा। लोजपा प्रमुख ने कहा कि उन्होंने नीतीश और भाजपा नेताओं से भी बात की है। उन्होंने कहा इन बातचीत के बाद स्पष्ट हुआ है कि राजग बरकरार रहेगा। हम सभी एक ही जहाज पर सवार हैं और कोई भी इसे डुबाना नहीं चाहेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 12 जुलाई को राज्य का दौरा करेंगे और उनके कुमार से मुलाकात करने की उम्मीद है। शाह ने हाल ही में पासवान से मुलाकात की थी। उन्होंने लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे को लेकर सहयोगी दलों के बीच कथित मतभेद की खबरों को तवज्जो नहीं देते हुए कहा कि वरिष्ठ नेताओं की जब बैठक होगी, तब इसे सुलझा लिया जाएगा। पासवान ने राजद को गंदगी से भरा बताया, जहां कोई भी नहीं जाना चाहेगा।

उन्होंने कुमार की लालू के साथ हुई बातचीत के बाद लगाई जा रही अटकलों को बेबुनियाद बताया और कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री ने पिछले कुछ हफ्तों में राजद प्रमुख के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए उन्हें या उनके सहयोगियों को चार फोन कॉल किए हैं। पासवान ने कहा कि हर चीज को राजनीतिक रंग नहीं देना चाहिए। बिहार में राजद नीत गठबंधन के दरवाजे कुमार की वापसी के लिए बंद होने संबंधी तेजस्वी यादव (लालू प्रसाद के बेटे) के बयान के बारे पूछे जाने पर पासवान ने कहा कि वह इस पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे।

More from खबरMore posts in खबर »
More from देश प्रदेशMore posts in देश प्रदेश »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.