Press "Enter" to skip to content

मध्य प्रदेश उपचुनावः मुंगावली विधानसभा सीट पर भाजपा को झटका, कांग्रेस के बृजेंद्र सिंह यादव ने दर्ज की जीत

भोपाल ।

मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में भाजपा को दोहरा झटका लगा है. जहां मुंगावली में भाजपा उम्मीदवार को हार मिली है, वहीं कोलारस में भी भाजपा हार की कगार पर है । इन हारों पर भाजपा को बहुत बड़ा झटका लगा है. इससे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की उम्मीदवारी को भी झटका लग सकता है.मुंगावली विधानसभा सीट पर कांग्रेस की जीत हो गई है. यहां कांग्रेस के बृजेंद्र सिंह यादव ने मामूली अंतर से भाजपा के बाई साहब यादव को हराया. बृजेंद्र सिंह यादव ने यहां पर 2124 वोटों से जीत दर्ज की. जबकि कोलारस में भी कांग्रेस आगे चल रही है।

मुंगावली में हुए इस चुनाव में कांग्रेस के बृजेंद्र सिंह यादव लगातार बढ़त बनाए रखे थे । हालांकि भाजपा के बाई साहब यादव ने उन्हें कड़ी टक्कर दी ।भाजपा उम्मीदवार पहले चरण की गिनती के बाद आगे चल रहे थे. लेकिन बृजेंद्र सिंह ने धीरे-धीरे बढ़त हासिल करनी शुरू की और अंतिम राउंड में निर्णायक बढ़त बनाते हुए जीत हासिल कर ली। हालांकि उन्हें सिर्फ 2124 वोटों के अंतर से ही जीत हासिल हुई । कांग्रेस उम्मीदवार को 70,808 वोट मिले, जबकि बीजेपी उम्मीदवार को 68,684 वोट गए। इस जीत के बाद कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय से लेकर भोपाल तक जश्न मनाना शुरु कर दिया है.

वहीं कोलारस में हुए विधानसभा उपचुनाव में भी कांग्रेस उम्मीदवार आगे चल रहे हैं. 19वें राउंड की मतगणना के बाद कांग्रेस के महेंद्र सिंह ने यहां बीजेपी उम्मीदवार देवेंद्र कुमार पर 6860 वोट की बढ़त बना ली है. गौरतलब है कि साल के अंत में मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं और यह हार शिवराज सिंह शासित मध्य प्रदेश सरकार को बड़ा झटका है ।

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.