Press "Enter" to skip to content

मुजफ्फरनगर में हुआ लिंग परीक्षण नेटवर्क का खुलासा, झोलाछाप डॉक्टर समेत दो गिरफ्तार, शामली व सहारनपुर से भी जुड़े मिले तार

मुजफ्फरनगर ।

हरियाणा की पीएनडीटी टीम ने यूपी के मुजफ्फरनगर व सहारनपुर में हो रहे लिंग परीक्षण नेटवर्क का खुलासा करने के बाद एक झोलाछाप डॉक्टर व उसके दलाल को गिरफ्तार किया है वहीं दो डॉक्टरों की तलाश जारी है। नेटवर्क का भंड़ाफोड़ चरथावल थाना क्षेत्र के गांव अकबरगढ़ में एक स्टिंग करके यूपी पुलिस की मदद से किया गया।
जानकारी के मुताबिक मुजफ्फरनगर के चरथावल के मरियमपुरा मौहल्ला निवासी शाह आलम झोलाछाप डॉक्टर के रुप में गांव अकबरगढ़ में प्रेक्टिस कर रहा था। यहीं उसने अल्ट्रासाउंड करने की पोर्टेबल मशीन लगा ली थी जिसके चलते वह लिंग परीक्षण के अवैध धंधे में लिप्त हो गया। उसका जाल कैथल (हरियाणा) निवासी सुभाष की मार्फत हरियाणा तक फैल गया । जिसकी जानकारी सोनीपत की पीएनडीटी टीम को हुई। पीएनडीटी टीम ने शाह आलम को रंगे हाथों पकड़ने के लिए पूूरी योजना बनाई और इसमें  खरखौदा (सोनीपत) निवासी एक गर्भवती महिला को भी अपने साथ मिलाया। योजना के मुताबिक महिला ने सुभाष से मिलकर अपने पेट में पल रहे भ्रूण की लिंग परीक्षण की प्रार्थना की। जिस पर सुभाष ने उसे चरथावल थाना क्षेत्र में अल्ट्रासाउंड कर रहे शाह आलम के बारे में बताया। तीस हजार रुपये में लिंग परीक्षण की बात तय हुई। जिसके बाद आज पीएनडीटी सोनीपत की टीम नोडल अधिकारी डॉ. विकास सैनी व डॉ. संदीप मलिक व एक अन्य के नेतृत्व में महिला को लेकर चरथावल पहुंची। महिला ने दलाल सुभाष से संपर्क किया तो वह उसे चरथावल बस स्टैण्ड पर ही मिल गया और इस बात से बेखबर कि वह पूरी तरह जाल में फंस चुका है, महिला को शाह आलम के क्लीनिक अकबरगढ़ ले गया। इधर डॉ. विकास सैनी ने चरथावल थाने में पूरी घटना की जानकारी दी जिस पर प्रभारी निरीक्षक जी.सी. शर्मा समेत पुलिस की पूरी टीम अकबरगढ़ पहुंची और वहां अल्ट्रासाउंड कर रहे शाह आलम का स्टिंग कर उसे हिरासत में ले लिया। उसके साथ ही दलाल सुभाष भी पकड़ा गया। दोनों ने बताया कि शामली के थानाभवन निवासी एक डॉक्टर तथा सहारनपुर जनपद के तल्हेड़ी निवासी दूसरा डॉक्टर भी इस गोरखधंधे में शामिल है जिस पर पुलिस ने उनकी तलाश में भी छापा मारा लेकिन वे फरार हो चुके थे। खबर लिखे जाने तक पुलिस ने आरोपी झोलाछाप डॉक्टर तथा दलाल का चालान कर दिया था उसे मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.