Press "Enter" to skip to content

मेघालय में आज से NDA का राज, कोनराड संगमा बने मुख्यमंत्री, शपथ ग्रहण में राजनाथ-अमित शाह रहे मौजूद

 शिलॉन्ग ।

नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के अध्यक्ष और तूरा के सांसद कोनराड संगमा ने मेघालय के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण कर ली है। संगमा को भाजपा सहित दूसरे दलों का समर्थन हासिल है। उनके साथ अभी 5 विधायकों ने मंत्रीपद की शपथ ली है। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह भी पहुंचे।

कोनराड पूर्व लोकसभा स्पीकर और मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री पीए संगमा के बेटे हैं। उन्होंने अपनी एमबीए की पढ़ाई लंदन से की है। उनकी बहन का नाम अगाथा संगमा है। साल 2008 में पहली बार कोनराड मेघालय से विधायक चुने गए थे। इसी साल उन्हें राज्य के सबसे युवा वित्तमंत्री बनने का भी अवसर मिला था।

कोनराड के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद राजनाथ सिंह ने कहा- मैं कोनराड संगमा को बधाई देता हूं। पहले यह धारणा थी कि सिर्फ कांग्रेस ही पूर्वोत्तर राज्यों में शासन कर सकती हैं लेकिन अब भाजपा को यहां जीत मिली है तो इससे धारणा में बदलाव आएगा।

सीएम बनने के बाद कोनराड ने कहा- हम अच्छे शासन के अपने एजेंडे को लेकर स्पष्ट हैं। बहुत सारे क्षेत्रों पर नजर रखने की जरूरत है। असल चुनौती और काम आज से शुरू होता है। हम अपने राज्य को आगे ले जाने के लिए काम करेंगे।

More from देश प्रदेशMore posts in देश प्रदेश »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.