Press "Enter" to skip to content

यूपी अल्संख्यक आयोग के नवनिर्वाचित सदस्य सरदार सुदर्शन सिंह बेदी का खास इंटरव्यू: अल्संख्यकों के कानूनी हितों की प्राथमिकता के आधार पर सुरक्षा होगी

मुजफ्फरनगर । यूपी अल्संख्यक आयोग के नवनियुक्त सदस्य सरदार सुदर्शन सिंह बेदी ने कहा कि अल्संख्यकों के कानूनी हितों की प्राथमिकता के आधार पर सुरक्षा हो एवं उनकी समस्याआंे को तत्काल समाधान हो यही उनका पहला प्रयास होगा।
ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश शासन ने हाल ही में प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग का पुनर्गठन किया जिसमें मुजफ्फरनगर से सरदार सुदर्शन सिंह बेदी को सदस्य बनाया गया है। इनके अलावा कानपुर के वरिष्ठ पत्रकार तनवीर हैदर उस्मानी को अध्यक्ष एवं लखनऊ से रुमाना सिद्दीकी , कंवर सैयद इकबाल हैदर, कानपुर से सोफिया अली, मेरठ से सुरेश जैन ‘रितुराज’, बदायूं से मनोज मसीह, गाजियाबाद से कंवर अफजाल और फतेहपुर से मौहम्मद असलम को सदस्य बनाया गया है। लखनऊ में कार्यभार संभालने के बाद बेदी मुजफ्फरनगर पहंुचे तो उनका जगह-जगह स्वागत किया गया। मंगलवार की रात वे वेब पोर्टल ‘असल बात’ के संपादकीय कार्यालय पर पधारे जहां संपादक जितेन्द्र दीक्षित, प्रबंध संपादक सौराज सिंह आदि ने उनका माल्यार्पण कर स्वागत किया।
यहां पत्रकार रुद्रेश फौजी के साथ वार्ता में सरदार बेदी ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्नाथ व प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने उन पर जो विश्वास जताया है उन पर वे खरा उतरने का प्रयास करेंगे। अल्पसंख्यक वर्गो के लिए केन्द्र व प्रदेश सरकार की जो योजनाएं चलाई जा रही है उनके क्रियान्वयन पर आयोग पूरी निगरानी रखेगा एवं अल्पसंख्यक वर्ग के लोगों की समस्याओं का कानून सम्मत समाधान होगा। आयोग अल्पसंख्यकों के धार्मिक, संस्थागत और संवैधानिक अधिकारों की सुरक्षा को पूरी ईमानदारी से कार्य करेगा। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी जी के मंत्र “सबका साथ-सबका विकास” के अनुरूप प्रदेश में सभी धर्म और जाति के लोगों को विकास में समान रूप से भागीदार बनाया जाएगा।
स्वागत करने वालों में सरदार अमरजीत सिंह, बिट्टू प्रधान, सात्विक भारद्वाज व अंकुर वत्स आदि प्रमुख रूप से शामिल थे। सरदार  बेदी ने न्यूज़ वेब पोर्टल www.asalbaat.com की सफलता को अपनी शुभकामनाएँ व्यक्त की।

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.