Press "Enter" to skip to content

यूपी में डिनर डिप्लोमेसी: शिवपाल आए अखिलेश संग तो नितिन अग्रवाल दिखे योगी के साथ

लखनऊ ।

यूपी में 10 राज्यसभा सीटों के लिए दो दिन बाद (23 मार्च) को होने वाले मतदान के लिए चल रही विधायकों की खेमेबंदी के बीच राज्य में डिनर डिप्लोमेसी देखने को मिल रही है। बुधवार शाम को सीएम योगी आदित्यनाथ और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अलग-अलग डिनर का आयोजन किया। सबकी नजरें डिनर में पहुंचने वाले मेहमानों पर लगी रहीं। डिनर के जरिए राज्य में सत्तारूढ़ बीजेपी और प्रमुख विपक्षी दल सपा असंतुष्ट विधायकों को अपने खेमे में खींचने की कोशिशें कर रहे हैं.
सीएम योगी के डिनर में ओमप्रकाश राजभर मंच पर मौजूद रहे। वह इस दौरान सीएम के साथ देखे गए। राजभर योगी से नाराजगी के चलते दिल्ली आकर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मिले थे। अमित शाह ने उन्हें यूपी आकर मामले को सुलझाने का आश्वासन दिया । ओमप्रकाश राजभर के अलावा निर्दलीय विधायक अमन मणि त्रिपाठी भी योगी के डिनर में पहुंचे। इस डिनर में सपा से बीजेपी में गए नरेश अग्रवाल के बेटे और सपा विधायक नितिन अग्रवाल का पहुंचना सबसे खास बात रही

दूसरी ओर अखिलेश यादव ने भी समाजवादी पार्टी के विधायकों के साथ होटल ताज में मुलाकात की। इस मुलाकात में शिवपाल यादव पहुंचे हालांकि सुबह वे विधायक दल की बैठक में गैरहाजिर रहे थे। उनके अलावा नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी, सांसद धर्मेंद्र यादव, विधानपरिषद में विपक्षी दल के नेता अहमद हसन, एमएलसी उदयवीर सिंह, सुनील साजन, रामवृक्ष यादव, अरविंद सिंह, एमएलए मनोज पांडेय और अबरार अहमद, एमएलसी आनंद भदौरिया और आशु मलिक, पूर्व मंत्री कमाल अख्तर, पुष्पराज भी डिनर में पहुंचे।

उल्लेखनीय है कि यूपी की 10 सीटों के लिए हो रहे राज्य सभा चुनावों में 11 उम्मीदवार मैदान में हैं. विधायकों की संख्या के लिहाज से बीजेपी के 8 और सपा के एक सदस्य की जीत तय है. बीजेपी के 9वें उम्मीदवार के उतरने से मुकाबला काफी दिलचस्प हो गया है. सूबे की सभी पार्टियां अपना-अपना किला बचाने के लिए डिनर डिप्लोमेसी में जुटी हैं.
भारतीय जनता पार्टी के 9वें उम्मीदवार के खिलाफ सूबे का समूचा विपक्ष एकजुट होकर बीएसपी प्रत्याशी भीमराव अंबेडकर के साथ खड़ा है। बीएसपी उम्मीदवार भीमराव अंबेडकर और बीजेपी समर्थित निर्दलीय प्रत्याशी अनिल अग्रवाल के बीच मुकाबला है। बसपा उम्मीदवार अंबेडकर को सपा और कांग्रेस समर्थन कर रहे हैं। अजित सिंह की पार्टी आरएलडी भी उनके समर्थन में है।

More from उत्तर प्रदेशMore posts in उत्तर प्रदेश »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.