Press "Enter" to skip to content

राहुल का PM पर बड़ा हमला, बोले- देश को लूटकर भागे नीरव, ललित और विजय माल्या, चौकीदार ने कुछ नहीं किया

बेंगलूरू ।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी बयानबाजी तेज हो गई है। इसी क्रम में कर्नाटक पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला है। रविवार को मुधोल के दौरे पर पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने संबोधन में कहा, ‘मोदी जी को 500 और 1000 के नोट नहीं पसंद थे। देश की जनता बैंक के बाहर और कालेधन वाले पिछले दरवाजे से बैंक के अंदर। 5 महीने बाद हमें पता चला कि किसानों के 22000 करोड़ रुपये नीरव मोदी ले गया। नीरव मोदी भाग गया, ललित मोदी भाग गया, विजय माल्या भाग गया और देश के चौकीदार ने कुछ नहीं किया।
इससे पहले कर्नाटक के बागलकोट जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि पीएम मोदी ने 2014 के चुनाव में हर भाषण में कहा था कि मैं देश का चौकीदार बनना चाहता हूं। एक तरफ उनके एक्स-सीएम और दूसरी तरफ 4 मंत्री जेल में समय काटकर आए हैं और चौकीदार देश को कहता है कि मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ने आया हूं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम नरेंद्र मोदी के विकास मॉडल पर तंज कसा था। उन्होंने कहा था कि नीरव मोदी, विजय माल्या और ललित मोदी करोड़ों रुपये लेकर विदेश भाग गए लेकिन खुद को देश का चौकीदार कहने वाले नरेंद्र मोदी ने एक शब्द तक नहीं बोले। उन्होंने कहा था कि किसानों और मजदूरों का पैसा गरीब की जेब से निकालकर उद्योगपतियों को दिया जा रहा है। मोदी सरकार ने देश के 10 सबसे अमीर उद्योगपतियों का लोन माफ किया। राहुल गांधी ने व्यंग्यात्मक लहजे में पूछा कि मोदी जी क्या आप हिंदुस्तान के किसानों का लोन माफ करेंगे?
गौरतलब है कि कर्नाटक में इसी साल चुनाव होने हैं। मौजूदा समय में यहां कांग्रेस की सरकार है और यहां के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया है। साल 2013 में कांग्रेस ने 121 सीटें जीतकर बीजेपी से सत्ता छीन ली थी। बीजेपी की हार की बड़ी वजह बीएस येदुरप्पा की बगावत भी रही है जो उस समय बीजेपी के मुख्यमंत्री भी रह चुके थे। लेकिन भ्रष्टचार के मुद्दे पर उन्हें हटा दिया गया था। लेकिन इस बार फिर से उन्हें सीएम पद का दावेदार घोषित किया गया है।

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.