Press "Enter" to skip to content

लोनी में प्रशासन की बड़ी कार्यवाही, प्रदूषण फैलाने के आरोप में 90 फैक्ट्रियां सील, विरोध करने वाले दर्जनों व्यापारी जेल भेजे

लोनी (गाजियाबाद) ।

लोनी के सर्वाधिक प्रदूषण ग्रस्त इलाके सेवाधाम में पिछले पांच दिनों से प्रदूषण फैलाने वाली फैक्ट्रियों पर प्रशासन का डंडा चल रहा है। यहां तहसीलदार (न्यायिक) ऊषा सिंह के नेतृत्व में प्रशासन ने 90 फैक्ट्रियों को सील कर दिया है जबकि विरोध करने पर एक दर्जन से ज्यादा फैक्ट्री मालिकों का शांति भंग की धारा में चालानकर जेल भेजा गया है।
गाजियाबाद के लोनी का सेवाधाम एरिया सर्वाधिक प्रदूषणग्रस्त माना जाता है। यहां न सिर्फ एल्युमीनियम की फैक्ट्रियां है बल्कि शीरे के गोदाम भी है वहीं कपड़ा रंगाई का मार्किट भी यहीं पर है। इस एनजीटी के आदेश पर इस इलाके में पिछले पांच दिन एसडीएम लोनी अमित पाल शर्मा के नेतृत्व में प्रदूषण के खिलाफ अभियान चल रहा है। जिसमें एसडीएम के आदेश पर तहसीलदार (न्यायिक) ऊषा सिंह के की टीम ने प्रदूषण फैलानेवाली करीब 90 फैक्ट्रियों पर सील लगा दी है वहीं जिन फैक्ट्री मालिकों ने टीम का विरोध किया उनके विरुद्ध शांतिभंग की धारा 151 में चालान किया गया है, जिनकी अभी तक जमानत नहीं हो पाई है। प्रशासन के इस अभियानसे फैक्ट्री मालिकों में हड़कंप मचा रहा। बताया जाता है कि इस बात की भी जांच चल रही है कि अब व्यापक पैमाने में अभियान चलाने में कोताही क्यों बरती गई। तहसीलदार (न्यायिक) ऊषा सिंह के इस निर्भीक अभियान क्षेत्रवासियों द्वारा प्रशंसा भी की जा रही है।

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.