Press "Enter" to skip to content

26 मार्च को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद आएंगे वाराणसी, रामनाईक की पुस्तक का करेंगे विमोचन

वाराणसी ।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 26 मार्च को वाराणसी में राज्यपाल रामनाईक की पुस्तक का विमोचन करने के लिए काशी आ रहे है । राष्ट्रपति के तौर पर उनका पहली बार वाराणसी आगमन होगा।

जिला प्रशासन को राष्ट्रपति का मिनट-टू-मिनट प्रोटोकॉल भी मिल चुका है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सुबह 11 बजकर 30 मिनट पर वाराणसी पहुंचेंगे और शाम 5 बजकर 15 मिनट वापस लौट जाएंगे ।इस दौरान वह कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे। राष्ट्रपति की अगवानी राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे. जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए है।

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद लालपुर स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला शंकुल में आयोजित एक समारोह में प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक की पुस्तक चरैवेति चरैवेति के संस्कृत अंक का विमोचन भी करेंगे। पुस्तक विमोचन कार्यक्रम के बाद वो कौशल विकास मिशन के कार्यक्रम में शामिल होंगे।जहाँ कौशल विकास मिशन के तहत प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके करीब दो हजार युवाओं को प्रमाण पत्र देंगे।जिसकी तैयारी जोरो पर हैइसके अलावा कई अन्य कार्यक्रमों में राष्ट्रपति को शामिल होंगे। इस विशेष आयोजन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर मौजूद रहेंगे।

बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का यह पहला वाराणसी दौरा है। इसलिए इसे खास बनाने की तैयारी भी प्रशासन ने की है। राष्ट्रपति हस्तकला शंकुल पहुंचेंगे। इस दौरान उन्हें यहां रखी गई विरासत, जिसमें भारत रत्न उस्ताद बिस्मिल्लाह खान की शहनाई और प्रख्यात तबला वादक पंडित किशन महाराज के तबले के अलावा अन्य कई महत्वपूर्ण चीजों को दिखाया जाएगा।

राष्ट्रपति आगमन के मद्देनजर पुलिस ने भी सुरक्षा व्यवस्था का खाका तैयार कर लिया है। इसके तहत 10 कंपनी पीएसी अर्धसैनिक बलों की तैनाती होगी। साथ में लोकल पुलिस के 10 एसपी, 15 एएसपी, 25 सीओ, 200 इंस्पेक्टर और भारी संख्या में सब इंस्पेक्टर और कॉन्स्टेबल तैनात होंगे।

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.