Press "Enter" to skip to content

संसदीय उपचुनाव: धीमी शुरुआत, 11 बजे तक गोरखपुर में 17 तो फूलपुर में 12 फीसदी मतदान,योगी ने भी डाला वोट

लखनऊ ।

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और फूलपुर संसदीय सीट के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज सुबह सात बजे मतदान जारी है। हालांकि, मतदान की शुरुआत सुबह बेहद धीमी है। सुबह 11 बजे तक गोरखपुर में 17 फीसदी वोटिंग हुई है जबकि फूलपुर में 12 फीसदी लोगों ने मतदान किया है।

इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में गोरखनाथ के प्राथमिक पाठशाला कन्या बेसिक स्कूल पर वोट डाला।

मतदान के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए योगी आदित्याथ ने कहा कि भाजपा दोनों (गोरखपुर, फूलपुर) भारी बहुमत से और पीएम मोदी की विकास की गवर्नेंस के आधार पर जीतेगी और 2019 चुनाव के नतीजे भी भाजपा के लिए अच्घ्छे रहेंगे। उन्होंने कहा कि जो गठबंधन बना है वह अवसरवादी एवं सौदेबाजी का है और जनता उसे पहचान चुकी है।
उधर फूलपुर लोकसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में भी शुरुआती मतदान धीमी रही। सुबह से धूप खिलने के बावजूद कम मतदाता घरों से निकले। कई बूथों पर कोई नहीं पहुंचा तो कई बूथों पर आठ बजे तक कुछ ही मतदाताओं ने आमद दर्ज कराई। आठ बजे तक कुल 4.8 प्रतिशत मतदान हुआ था। । वहीं, प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार सुबह 7.30 के आसपास सिविल लाइन स्थित ज्वाला देवी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के पोलिंग बूथ में अपना वोट डाला पत्नी राजकुमार देवी और बेटे योगेश के साथ वोट डाला। सुबह 11 बजे तक कुल 12 फीसदी लोागें ने मतदान किया।

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.