Press "Enter" to skip to content

सट्टे को वैध करने की सिफारिश का मामला पीढियों को बर्बाद करने की तैयारी में सरकारः कांग्रेस

नई दिल्ली

विधि आयोग द्वारा खेलों में सट्टेबाजी को कर के माध्यम से नियमित करने की सिफारिश किए जाने के बाद कांग्रेस ने आज नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि सरकार जुए-सट्टे के माध्यम से पीढियों को बर्बाद करने की तैयारी में है।

कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह भी दावा किया कि देश की जनता सरकार के ‘षडयंत्रकारी निर्णयों’ को देख रही है और आगामी चुनावों में सबक सिखाएगी। उन्होंने काव्यात्मक अंदाज में तंज कसते हुए कहा कि गरीब की जिंदगी में जुए के काहर का घोल, टैक्स के लिए भविष्य पर सट्टे का मोल। पहले रोकागार के नाम पर थी पकौड़े बिकवाने की बारी, अब जुए-सट्टे से रोकागार दे पीढियों को बर्बाद करने की तैयारी। कांग्रेस नेता ने कहा, मोदीजी, जनता आपके इन सारे षडयंत्रकारी निर्णयों को देख रही है।

सुरजेवाला का सरकार पर निशाना

दरअसल, विधि आयोग ने कल सिफारिश की थी कि क्रिकेट समेत अन्य खेलों पर सट्टे को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष कर प्रणालियों के तहत नियमित कर वैध गतिविधियों के रूप में अनुमति दी जाए और विदेशी प्रत्यक्ष निवेश (एफडीआई) आर्किषत करने के लिए स्रोत के रूप में इसका इस्तेमाल किया जाए। आयोग की रिपोर्ट ‘लीगल फ्रेमवर्क रू गैंबलिंग एंड स्पोट््र्स बेटिंग इनक्लूडिंग क्रिकेट इन इंडिया’ में सट्टेबाजी के नियमन के लिए और इससे कर राजस्व अर्जित करने के लिए कानून में कुछ संशोधनों की सिफारिश की गई है। सुरजेवाला ने वाराणसी में गंगा नदी में प्रदूषण की मात्रा 58 फीसदी बढने पर भी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट कर आरोप लगाया, आरटीआई से खुलासा हुआ है कि मोदीजी ने ‘मां गंगा’ के नाम पर भी देश को झांसा दिया है। 3800 करोड़ खर्च किए, फिर भी प्रदूषण घटने की बजाय 58 फीसदी बढ़ गया।

More from खबरMore posts in खबर »
More from देश प्रदेशMore posts in देश प्रदेश »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.