Press "Enter" to skip to content

मोदी ने अमित शाह को बताया जीत का शिल्पी, राहुल गांधी पर ली ये चुटकी !

नई दिल्ली ।

त्रिपुरा में ऐतिहासिक जीत और नॉर्थ-ईस्ट में भारतीय जनता पार्टी को मिले जबरदस्त जन समर्थन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अमित शाह इस विजयी के शिल्पी हैं।
भाजपा मुख्यालय से पीएम ने कहा ‘जनता ने लेफ्ट की चोट का जवाब वोट से दिया। राज्य में हमारे कार्यकर्ताओं की हत्या हुई। पूर्वोत्तर की यह जीत उन शहीद कार्यकर्ताओं को समर्पित है।’

पीएम मोदी ने कहा ‘सूरज जब उदय होता है तो वह केसरिया रंग का होता है। सूरत जब अस्त होता है तो लाल रंग का होता है। भाजपा की सच्चाई आम जनता के दिलों तक पहुंच चुकी है। वास्तुशास्त्र के हिसाब से नॉर्थ ईस्ट का कोना महत्वपूर्ण होता है।’

इस दौरान पीएम ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर ईशारों में चुटकी लेते हुए कहा कि ‘कुछ लोगों का पद बढ़ता है लेकिन वह अपना कद बढ़ा नहीं कर पाते।’ बता दें कि हाल ही राहुल को कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया है इससे पहले वह पार्टी के उपाध्यक्ष थे।

वहीं अमित शाह ने पीएम के भाषण से पहले कहा ‘हमारा विजयरथ अब कर्नाटक की ओर बढ़ रहा है। नए कार्यालय में भाजपा की जीत का यह पहला जश्न है। हमारे विरोधियों के पास अब कोई बहाना नहीं बचा है। हमने नॉर्थ ईस्ट में विकास किया है। हम पीएम के नेतृत्व में 2019 का चुनाव भी जीतेंगे।’

गौरतलब है कि त्रिपुरा में भाजपा ने शून्य से शिखर तक का सफर तय करते हुए 25 साल से सत्ता में काबिज वाम मोर्चा सरकार को बाहर का रास्ता दिखा दिया।

शनिवार को आए चुनाव नतीजों में त्रिपुरा के अलावा नगालैंड में भी भाजपा अपने सहयोगी दल के साथ सरकार बनाने जा रही है, जबकि मेघालय में उसके सत्ता में सहयोगी बनने की संभावना नजर आ रही है। इसके साथ ही उत्तर पूर्व के सात राज्यों में मिजोरम को छोड़कर सभी जगह या तो भाजपा की सरकार है या फिर वह सत्ता में साझीदार है।

भाजपा का त्रिपुरा में चलो पाल्टाई (चलो बदलें) का नारा कामयाब रहा और उसने अपनी सहयोगी इंडीजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) के साथ मिलकर सीटें जीत लीं। माकपा की अगुवाई वाले वाम मोर्चा को 16 सीटों पर संतोष करना पड़ा, जबकि कांग्रेस का पत्ता साफ हो गया।

More from देश प्रदेशMore posts in देश प्रदेश »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.