Press "Enter" to skip to content

सहारनपुर: योगी राज में कलंकित कारनामा , प्रेम संबंधों के शक में युवक को पेशाब से नहलाया

सहारनपुर।

मानवीय गरिमा को कलंकित और कानून के राज का दावा करने वालों को शर्मसार करने वाली एक घटना में यहां युवकी से कथित प्रेम संबंधों के संदेह में एक युवक की जमकर पिटाई की गई और सरेआम उसे घेर कर पेशाब से नहलाया गया। आहत युवक ने जहर खाकर खुदकुशी की कोशिश की। उसे गंभीर अवस्था में जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है।
सहारनपुर नगर कोतवाली क्षेत्र की इंदिरा कालोनी में आज एक बिरादरी की पंचायत में युवक को लडकी से प्रेम संबंध रखने का दोषी ठहराते हुए सजा सुना दी गयी। बिरादरी के प्रधान की मौजूदगी में सैकडों आदमी और औरतों ने युवक की पहले जमकर पिटाई की और.बाद में सरे राह चौराहे पर बैठा कर उसे पेशाब से नहलाया। कानून अपने हाथ में लेकर समानांतर अदालत चलाने वाले लोग, युवक की बर्बरता से पिटाई और पेशाब से स्नान कराने के बाद भी संतुष्ट न हुए और उसे जबर्दस्ती पेशाब पिला कर ही माने। पंचायत में युवक गिडगिडाता रहा। रहम की भीख मांगता रहा पर किसी ने उसकी एक ना सुनी। युवक ने युवती से प्रेम संबंध होने से बार-बार कसम खाकर इनकार किया। इतना ही नहीं कथित तौर पर जिस युवती के साथ प्रेम संबंध के आरोप की आड में युवक को पशुवत प्रताडना दी जा रही थी उस युवती ने भी संबंधों से इनकार किया है। कानून के राज को कलंकित करने वाली इस घटना से आहत युवक ने पंचायत में ही खुदकुशी की कोशिश की। बाद में उसे जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया।
युवक ने आरोप लगाया है पंचायत के नाम पर भीड जुटा कर उसे मारपीट कर गंभीर रूप से घायल करने और पेशाब पिलाने की घटना सुनियोजित है। बिरादरी का प्रधान उनके परिवार से रंजिश रखता है और पूरे मामले का वही योजनाकार है। इस पूरे मामले में समाज का विद्रुप भी उजागर हुआ। घटना के समय मौजूद सैकडों लोगों ने चुप्पी साध कर ना केवल नपुंसक सभ्रांतता का परिचय दिया, बल्कि मानवीय गरिमा को सरेआम चौराहे पर रौंदने वाली यह घटना कुछ लोगों के लिए महज तमाशा भर थी और वह लगातार वीडियोग्राफी करते रहे। सोशल मीडिया पर पूरा मामला वायरल हो जाने के बाद सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए हैं।
More from उत्तर प्रदेशMore posts in उत्तर प्रदेश »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.