Press "Enter" to skip to content

जानिए ! मेघालय की संगमा सरकार में कौन -कौन बना मंत्री ?

शिलांग ।

कोनराड संगमा ने मेघालय के 12वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली है। प्रेस्टन तिंसोंग, जेम्स संगमा, एसएच हालंग धर, सी यंबून, अलेक्जेंडर लालू हेक, एम लिंगदोह, एल रिम्बुई, के शायला , बी लिंगदोह, एच दोहलिंग और सेमलिन मालगिआंग ने उनके साथ मेघालय डेमोक्रेटिक अलायंस सरकार में बतौर कैबिनेट मिनिस्टर शपथ ग्रहण की। इस मौके पर केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद थे।
एनपीपी के नेता कॉनरैड संगमा की पार्टी को विधानसभा चुनाव में 19 सीटें मिली हैं। हालांकि नई विधानसभा में भी कांग्रेस अकेले सबसे बड़ी पार्टी है। चुनाव के दौरान ही माना जा रहा था कि एनपीपी के पीछे बीजेपी है। खुद बीजेपी को महज दो सीटें मिली हैं पर नए गठबंधन का शिल्पकार बीजेपी को ही माना जा रहा है। कांग्रेस ने बीजेपी पर धनबल का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है और अकेले सबसे ज्यादा विधायक वाली कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए आमन्त्रित न किए जाने की आलोचना की है। मेघालय डेमोक्रेटिक अलायंस में एनपीपी के 19, यूडीपो के 6 पीडीएफ के 4, बीजेपी के दो और एचएसडीपी से जीत कर आए दो विधायक शामिल हैं। एचएसडीपी ने सोमवार रात को कहा था कि वह अलायंस का हिस्सा नहीं होगी पर उसके दोनों विधायकों ने इसे अनसुना कर दिया।
उधर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मेघालय में सरकार बनाने के लिए मोदी की केन्द्र सरकार पर खरीद-फरोख्त करने का आरोप लगाया है उन्होंने कहा कि सरकार जिन परिस्थितियों में बनी उससे साफ जाहिर होता है कि मोदी सरकार ने धनबल का इस्तेमाल किया।
More from देश प्रदेशMore posts in देश प्रदेश »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.