Press "Enter" to skip to content

एक नई इबारत लिखने की ओर अग्रसर ..‘असल बात’

वेब न्यूज पोर्टल “असल बात” प्रायोगिक रूप से चलते हुए अभी एक हफ्ता हुआ है। विधिवत लांच भी नहीं कर पाया हूं,पर मित्रों के अपार सहयोग से हर तरफ पोर्टल का दायरा बढ रहा है। पहले हफ्ते में अब तक पोर्टल पर क्लिक कर समाचार पढने वालों की संख्या 12 हजार पहुंचने वाली है। हजारों लोगों ने समाचार पढ संपादकीय टीम के साथ अपने अमूल्य सुझाव साझा किए।

पूर्व प्रधानमंत्री स्व.चौधरी चरण सिंह जी जोर देकर कहते थे-“किसान की एक नजर खेत पर और दूसरी दिल्ली की संसद पर रहनी चाहिए।” चौधरी साहब के इसी मंत्र से प्रेरित बहुआयामीय युवा साथी विकास बालियान जी बहु पृष्ठीय व बहुरंगीय समाचार पत्र ” कृषि ऩजर ” का संपादन कर रहे हैं। आज विकास बालियान जी “असलबात” कार्यालय पर पधारे। शुभकामना के साथ सहयोग का भरोसा दिया। बालियान अमूल्य उपहार की मानिंद अपने साथ मेरे दो दशक पुराने अजीज पत्रकार मित्र जे.पी. त्यागी जी को भी लाए। त्यागी जी इन दिनों लखनऊ में समाचार एजेंसी ” यूनीवार्ता ” के विशेष संवाददाता के रूप में कार्यरत हैं। त्यागी जी ने आज दर्शन देकर कुछ दिन पहले टेलीफोनिक बातचीत के दौरान किए गये अपने वादे को पूरा किया। अत्यंत विनम्र त्यागी जी ने “असलबात” न्यूज पोर्टल को सक्रिय सहयोग का भरोसा दिया।

” असलबात” आरंभ करते समय ही

असल बात
एक नई इबारत लिखने की ओर अग्रसर ..‘असल बात’
असल बात
एक नई इबारत लिखने की ओर अग्रसर ..‘असल बात’

कहा था कि समाचारों को लेकर कोई बडबोला दावा नहीं कर सकता। सीमित संसाधनों के साथ परिश्रम की पराकाष्ठा का भरोसा दे सकता हूं। वरिष्ठ पत्रकार धीरेश सैनी जी ने प्रतिकूल स्वास्थ्य के बावजूद सुदूर पूर्वोत्तर के राज्यों के चुनावों का लगातार अपडेट कर रहे हैं। युवा पत्रकार दीपू शुक्ल ने मध्यप्रदेश में मोर्चा संभाला है। दिल्ली, चंडीगढ़ और लखनऊ से भी खबरें मिलने लगी हैं। सोशल मीडिया की कई सक्रिय हस्तियों ने भी अपनी पोस्ट का उपयोग करने की अनुमति देकर उदारता दिखाई है। जिलों और कस्बों में भी संवाद सूत्र बन रहे हैं।

श्रमजीवी पत्रकारों का अपना वेब न्यूज पोर्टल www.asalbaat.com अब सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्म – फेसबुक, ट्यूटर आदि पर अपनी मौजूदगी दर्ज करा चुका है। फेसबुक पेज बडी संख्या में मित्र लाइक और फॉलो कर रहे हैं। आप सबके सक्रिय सहयोग से हम और हमारी टीम अभिभूत है। हम आपके प्रति दिल से कृतज्ञता व्यक्त करते हैं।

जितेन्द्र दीक्षित
More from शहरनामाMore posts in शहरनामा »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.