Press "Enter" to skip to content

INDvSL T20I: परेरा की धमाकेदार पारी के दम पर 5 विकेट से जीता श्री लंका

कोलंबो ।

कुसल परेरा (66) की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत श्रीलंका ने मंगलवार को निदाहास ट्रॉफी टी20 ट्राई सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया को 5 विकेट से हरा दिया। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 174 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका ने 9 गेंदें शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। थिसारा परेरा ने विजयी चौका जमाया।
श्रीलंकाई बल्लेबाज कुसल परेरा ने 37 गेंदों में 6 चौको और चार छक्को की मदद से 66 रन बनाए और उन्हें पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। अब निदाहास ट्रॉफी का दूसरा मैच गुरुवार को टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा।

श्रीलंका के लिए यह जीत आंकड़ों के लिहाज से भी खास बन गई। मेजबान टीम ने टीम इंडिया के खिलाफ 15वें टी20 इंटरनेशनल मैच में पांचवीं जीत दर्ज की। इसके अलावा प्रेमदासा स्टेडियम में टीम इंडिया की आठ मैचों में यह दूसरी हार रही। वहीं, श्रीलंका ने अपने रिकॉर्ड में सुधार किया है। श्रीलंका ने इस मैदान पर 15वें मैच में तीसरी जीत दर्ज की।

175 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत खराब रही। कुसल मेंडिस (11) जल्दी पवेलियन लौटे। वॉशिंगटन सुंदर ने उन्हें शिखर धवन के हाथों कैच आउट कराया। पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद कुसल परेरा और दनुश्का गुनाथिलाका (19) ने केवल 21 गेंदों में 58 रन की साझेदारी करके श्रीलंका की जोरदार वापसी कराई।

जयदेव उनाडकट ने मिड ऑफ पर ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट कराकर गुनाथिलाका की पारी का अंत किया और इस खतरनाक साझेदारी को तोड़ा। यहां से परेरा ने कप्तान दिनेश चंडीमल (14) के साथ 28 रन की साझेदारी की। कुसल परेरा ने विजय शंकर द्वारा किए पारी के 8वें ओवर की पहली गेंद पर एक रन लेकर अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का आठवां अर्धशतक जमाया। उन्होंने केवल 22 गेंदों में 5 चौको और तीन छक्को की मदद से पचासा पूरा किया। टीम इंडिया के खिलाफ परेरा ने दूसरी हाफ सेंचुरी जमाई। लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने तभी चंडीमल को क्लीन बोल्ड करके टीम इंडिया की वापसी कराई।

फिर कुसल परेरा (66) ने उपुल थरंगा के साथ चौथे विकेट के लिए 29 रन जोड़े। श्रीलंका तब जीत के करीब पहुंच चुकी थी, क्योंकि गेंद और रन में ज्यादा अंतर नहीं बचा था। मगर 13वें ओवर में वॉशिंगटन सुंदर ने परेरा को विकेटकीपर कार्तिक के हाथों कैच आउट कराकर टीम इंडिया को सबसे बड़ी सफलता दिलाई। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 37 गेंदों में 6 चौको और चार छक्को की मदद से 66 रन बनाए। इसके बाद चहल ने उपुल थरंगा (17) को क्लीन बोल्ड करके श्रीलंका को बैकफुट पर धकेल दिया।

फिर थिसारा परेरा (22*) और दासुन शनाका (15*) ने पांचवें विकेट के लिए 39 रन की अविजित साझेदारी करके श्रीलंका की जीत पर मुहर लगाई। टीम इंडिया की ओर से युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन ने दो-दो जबकि जयदेव उनाडकट ने एक विकेट लिया।

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.