Press "Enter" to skip to content

महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम में पुलिस अफसरों ने किया आधी आबादी से जागरुक रहने का आह्वान

मुज़फ्फरनगर ।

डी ए वी कॉलेज के सभागार में पुलिस अधीक्षक (नगर ) ओमवीर सिंह व सीओ सिटी हरीश भदौरिया ने छात्राओं व महिला शिक्षकों को महिला सशक्तिकरण के विषय पर संबोधित करते हुए जागरूक रहने का आह्वान किया ।

डी ए वी कॉलेज के सभागार में नगर पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने अपने अपने अधीनस्थ पुलिस अधिकारियों के साथ महिला सशक्तिकरण पर एक कार्यक्रम में भाग लिया । इस अवसर पर उन्होंने विश्व भर में महिलाओं की सामाजिक स्थित पर प्रकाश डालते हुए कहा कि भारत में पुरुषों के मुकाबले महिलाओं की स्थिति सोचनीय है । उन्होंने कहा कि सिर्फ कानून बना देने से ज़्यादा फ़र्क़ नहीं पड़ने वाला । महिलाओं को सही मायने में शिक्षित होने के साथ आर्थिक रूप से भी मज़बूत होना पड़ेगा । पुरुष वर्ग को भी अपनी रूढ़िवादी सोच से बाहर निकलने की ज़रूरत पर ज़ोर देते हुए उन्होंने कहा कि आधी आबादी को सशक्त बनाने उनके भी हक़ में है ।

क्षेत्राधिकारी हरीश भदौरिया ने डायल 100,1991 तथा 181 के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि पुलिस ने महिलाओं की सुरक्षा हेतु कई कदम उठाये हैं लेकिन महिलाओं को स्वयं हिम्मत करनी होगी ।

विद्यालय के प्राचार्य डॉ पी के गुप्ता ने विद्यार्थियों को जागरूक नागरिक बनने की हिदायत दी । इस अवसर पर एस पी सिटी ओमवीर सिंह व सी ओ सिटी हरीश भदौरिया को विद्यालय के प्राचार्य तथा आर एम तिवारी ने पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया । इस अवसर पर महिला एवम् पुरुष पुलिस कर्मियों के साथ विद्यालय के राहुल शर्मा तथा अन्य शिक्षक उपस्थित रहे । कार्यक्रम का संचालन डॉ मंजू चौहान ने किया ।

More from शहरनामाMore posts in शहरनामा »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.