Press "Enter" to skip to content

कांग्रेस महाधिवेशन : राहुल ने मोदी सरकार पर जमकर बोला हमला, कहा, बीजेपी बांटती है – हम जोड़ते है

नई दिल्ली ।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को पार्टी के महाधिवेशन को संबोधित किया. अपने भाषण में राहुल ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि आज देश में गुस्सा फैलाया जा रहा है, लोगों को बांटने का काम किया जा रहा है। राहुल गांधी ने कहा कि आज देश में एक-दूसरे को आपस में लड़वाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी लोगों को बांटती है, और कांग्रेस जोड़ने का काम करती है। पार्टी के अधिवेशन में बतौर अध्यक्ष राहुल गांधी का ये पहला भाषण था।

राहुल ने कहा कि वह इस अधिवेशन में दो भाषण देंगे, इसलिए शुरुआती भाषण में वह थोड़ा बोलेंगे. उन्होंने कहा कि अपने समापन भाषण में वह लोगों की बात को सुनकर अपनी बात को रखेंगे ।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा देश को जोड़ने की बात की है. हाथ के निशान की ताकत से ही देश को आगे बढ़ाया जा सकता है । राहुल ने कहा कि पार्टी नए तरीके से आगे बढ़ेगी, युवा लोग पार्टी को चलाएंगे लेकिन सीनियर नेताओं को साथ में लेकर ही पार्टी आगे बढ़ेगी.

राहुल ने कहा कि देश को सिर्फ कांग्रेस पार्टी ही रास्ता दिखा सकती है. जब किसान, मजदूर, गरीब लोग मोदी सरकार की तरफ देखते हैं तो उन्हें रास्ता नहीं दिखता है. बीजेपी वाले गुस्से का प्रयोग करते हैं, लेकिन हमारी पार्टी प्यार से आगे बढ़ रही है. उन्होंने कहा कि ये देश हर किसी का है, हर धर्म वाले का है।
अधिवेशन में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कांग्रेस की सरकारों ने देश में विकास का काफी काम किया. उन्होंने कहा कि देश में आज अनाज की खदानें हैं, इसरो की शुरुआत, कंप्यूटर सब कांग्रेस के राज में ही हुआ है. उन्होंने कहा कि जो लोग अंधे हैं उन्हें विकास नहीं दिखेगा. खड़गे ने कहा कि सिर्फ चाय वाला होने से कुछ नहीं होता, देश के लिए कुछ करना भी पड़ता है. आज देश में हर कोई परेशान है।

उन्होंने बिना नाम लिए बीजेपी में वरिष्ठ नेताओं को दरकिनार किए जाने को भी मुद्दा बनाया और कहा कि कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को साथ लेकर चलने में भरोसा रखती है। उन्होंने कहा कि हम यहां भविष्य की योजना बनाने बैठे हैं, लेकिन हमें बीते कल को नहीं भूलना चाहिए ।

पांच बुकलेट लांच

इस मौके पर राहुल ने पांच बुकलेट लांच की । अधिवेशन में इन्हीं पाचों विषयों  युवा, कृषि, बेरोजगार, राष्ट्रीय सुरक्षा, आर्थिक मामलों पर चर्चा होगी

More from देश प्रदेशMore posts in देश प्रदेश »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.