Press "Enter" to skip to content

आकाशीय बिजली गिरने से सहारनपुर में दो युवकों की मौत, मुजफ्फरनगर में महिला घायल

सहारनपुर / मुजफ्फरनगर ।

सहारनपुर के कुतुबशेर थाना क्षेत्र के कपूरी गांव में बुधवार को दिन निकलते ही आसमान से बिजली गिरने से पांच युवक चपेट में आ गए जिनमे से दो की मौत हो गई जबकि तीन गंभीर घायल हो गए। यह घटना सुबह करीब साढ़े आठ बजे की है।  इनमें से दो युवक भीम आर्मी पाठशाला में बच्चों को पढ़ाते थे।
बुधवार सुबह से ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मौसम खराब था। सुबह के समय रुपड़ी गांव पांच दोस्त शौच के लिए घर से निकले थे तभी बरसात होने लगी। बरसात से बचने के लिए पांचों एक पेड़ के नीचे खड़े हो गए। इस दौरान एक युवक रजत उर्फ टुन्नू (21) पुत्र अतर सिंह ने पेड़ को हाथ लगाया तो आासमानी बिजली ने उसे अपनी चपेट में ले लिया। इसके बाद जब रजत को सोनल (19) पुत्र दलेल सिंह ने तो वह भी बिजली की चपेट में आ गया। दोनों युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि विश्वास (22) पुत्र महीपाल, रजनीश (24) पुत्र राजपाल, मोनू (19) पुत्र सुमेर चंद गंभीर रुप से घायल हो गए। सूचना पाते ही गांव के लोग मौके पर पहुंचे तो सन्न रह गए। ग्रामीणों ने तत्काल पांचों युवकों को सरकारी अस्पताल पहुंचाया जहां रजत व सोनल को मृत घोषित कर दिया वहीं बाकी तीनों युवकों को गंभीर हालत में रैफर दिया गया जहां से उन्हें दिल्ली रोड स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
उधर मुजफ्फरनगर के थाना नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के गांव कूकड़ा में शकीर के घर में आकाशीय बिजली गिरने से जहां उसकी भैसों की मौत हो गई वहीं शकीर की साली समीना व उसकी 12 वर्षीय बेटी घायल हो गई। समीना को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

More from उत्तर प्रदेशMore posts in उत्तर प्रदेश »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.