Press "Enter" to skip to content

बीसीसीआई की मौहम्मद शमी को क्लीन चिट, पत्नी ने लगाए थे मैच फिक्सिंग के आरोप

नयी दिल्ली।

पत्नी द्वारा लगाए गए घरेलू हिंसा व विवाहेत्तर संबंध समेत कई तरह के आरोपों के कारण विवादों का सामना कर रहे टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को बीसीसीआई की ओर से बड़ी राहत मिली है। बीसीसीआई ने शमी की पत्नी हसीन जहां द्वारा लगाए गए मैच फिक्सिंग के आरोपों को खारिज कर दिया है। इसकी के साथ ही उन्हें अपने सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में ग्रेड-बी में शामिल किया है। बीसीसीआई के इस फैसले के साथ ही अब शमी के आईपीएल में खेलने का रास्ता साफ हो गया है।
इन आरोप पर बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट जांच कर रही थी। यूनिट के अध्यक्ष नीरज कुमार ने इस पूरे मामले की जांच रिपोर्ट प्रशासकों की समिति (सीओए) को सौंप दी है। इस रिपोर्ट में शमी पर लगे मैच फिक्सिंग के आरोपों को बेबुनियाद ठहराया गया है।

गौरतलब है कि उन पर उनकी पत्नी हसीन जहां ने कई आरोप लगाए थे। जिसमें उन्होंने एक पाकिस्तानी लड़की अलिश्बा द्वारा शमी पर पैसे लेने के आरोप लगाए थे। इसके अलावा हसीन ने कोलकाता पुलिस में शमी के खिलाफ आईपीसी 498। (अत्याचार), 323, 307 (हत्या का प्रयास), 376 (बलात्कार), 506 (आपराधिक धमकी), 328 (जहर खुरानी), 34 (कॉमन इंटेंशन) जैसी गंभीर धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कराई हुई है। अभी यह मामला पुलिस की जांच के समक्ष विचाराधीन है और जांच रिपोर्ट सामने आना अभी बाकी है।

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.