Press "Enter" to skip to content

रूस के शॉपिंग मॉल में भीषण आग, 37 लोगों की मौत, 69 से ज्यादा लापता

केमरोफो।

रूस के साईबेरियाई शहर केमरोफो में एक शॉपिंग मॉल में भीषण आग लग गई है, जिसमें 37 लोगों की मौत हो गई । बताया जा रहा है कि अभी भी लगभग 69 से अधिक लोग लापता हैं या मॉल के अंदर फंसे हुए हैं। वहीं, पीड़ितों में कम से कम 11 बच्चे शामिल हैं। रूसी मीडिया के मुताबिक, लापता लोगों में अधिकतर बच्चे हैं।

जिस मॉल में आग लगी उसका नाम विंटर चेरी बताया जा रहा है। जिसके चौथे माले पर अचानक भीषण आग लग गई। जानकारी के मुताबिक यह आग शॉपिंग मॉल में बच्चों के प्लेग्राउंड के पास से फैली। बताया जा रहा है कि एक बच्चे द्वारा लाइटर के गलत इस्तेमाल से यह आग लगी। आग लगने का दूसरा कारण भी सामने आया है कि आग शॉट सर्किट के कारण लगी है। हालांकि आग लगने की असल वजह अब भी सामने नहीं आई है।

वहां मौजूद लोगों की माने तो मॉल के अंदर एक भी फायर अलार्म नहीं था। लोगों को खुद ही मॉल के टॉप फ्लोर पर खुद को बचाने के लिए रास्ता खोजना पड़ा, जहां खुद आग लगने की वजह से धुआं-धुआं हो रखा था। यह आग रविवार दोपहर को लगी, जिसके 12 घंटे बाद आग ने 1,600 वर्ग मीटर तक के क्षेत्र को अपनी चपेट में ले लिया।

आपातकालीन सेवाओं के अनुसार, लगभग 43 लोग घायल हो गए है और 37 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस हादसे के बाद 40 बच्चे सहित लगभग 69 लोग गायब हो गए हैं। इस हादसे ने लोगों के दिलों में दहशत पैदा कर दी है। केमरोफो के बाहर के एक स्कूल के आठ बच्चों अपने शिक्षक के साथ शहर का भ्रमण करने आए थे और वे भी शॉपिंग मॉल में कार्टून शो देखने पहुंचे थे। रूसी मीडिया रिपोर्टों से पता चला है कि उन्होंने मॉल के माध्यम से टहलने का फैसला किया और बच्चों को सिनेमा देखने के लिए छोड़ दिया, लेकिन इस हादसे के दौरान वे भी खुद को बचाने के लिए रास्ता नहीं खोज सके। आपको बता दें कि ये मॉल 2013 में खुला था, इसमें कई तरह के गेम्स, सिनेमा, ज़ू, चिल्ड्रेन सेंटर जैसी सुविधाएं है।

More from ग्लोबल न्यूज़More posts in ग्लोबल न्यूज़ »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.