Press "Enter" to skip to content

कश्मीर में घुसपैठ की फिराक में 275 आतंकी, एलओसी पर सक्रिय हुए सात लॉन्च पैड

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

नई दिल्ली। कश्मीर पर दुनिया भर में बेइज्जती झेल चुका पाकिस्तान अपने जेहादी मंसूबों को आगे बढ़ा रहा है। पाकिस्तानी सेना और आईएसआई कठपुतली सरकार की मदद से कश्मीर में बड़े पैमाने पर आतंकियों के घुसपैठ कराने की कोशिश में लगा हुआ है।

भारतीय सेना के सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि इन सैनिकों को बैरकों से निकालकर एलओसी के 30 किलोमीटर के दायरे में तैनात किया गया है। भारतीय सेना पाकिस्तान के इस मूवमेंट पर करीब से नजर रखे हुए है। पाक ने यह कदम ऐसे समय पर उठाया है जब उसके आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद ने स्थानीय और अफगानों की बड़े पैमाने पर भर्ती करनी शुरू कर दी है।

सूत्रों के अनुसार, एलओसी पर आतंकी शिविर फिर से सक्रिय हो गए हैं। सीमा पर स्थित सात आतंकी शिविरों में लगभग 275 आतंकी घाटी में घुसपैठ करने की फिराक में हैं। आईएसआई ने सीमा पर अफगान और पश्तून सिपाहियों को भी तैनात किया है। पाकिस्तान घाटी में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के लिए 1990 के दशक के बाद फिर एक बार विदेशी लड़ाकों का इस्तेमाल कर रहा है। हालांकि भारतीय खुफिया एजेंसिया उसकी हर हरकत पर निगाह बनाए हुए हैं। पाकिस्तान ने गिलगित बाल्टिस्तान में स्थित स्कर्दू हवाई अड्डे पर अपने जेएफ-17 युद्ध विमानों को तैनात कर दिया है। यह हवाई अड्डा लद्दाख के नजदीक है। भारतीय खुफिया एजेंसियां पाकिस्तानी सेना की इन गतिविधियों पर कड़ी नजर बनाए हुए हैं।

सूत्रों के अनुसार, तनाव के बीच पाकिस्तानी सेना लद्दाख के नजदीक स्थित अपनी अग्रिम चैकियों पर भारी हथियार और सैन्य साजो-सामान को एकत्रित कर रही है। शनिवार को पाकिस्तानी वायुसेना के तीन सी-130 हरक्यूलस परिवहन विमानों ने सैन्य साजो-सामान को गिलगित बाल्टिस्तान में स्कर्दू हवाई अड्डे पर पहुंचाया। सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तान ने अग्रिम मोर्चे पर जो साजो-सामानों पहुंचाया है उसका उपयोग युद्ध के दौरान लड़ाकू विमानों की सहायता के लिए किया जाता है।

पाक ने एलओसी पर 2000 सैनिक भी किए तैनात
परमाणु युद्ध की खोखली धमकी देने के बाद अब पाकिस्तान ने नई पैंतरेबाजी करते हुए सीमा से सटे बाघ और कोटली सेक्टर में 2000 से ज्यादा सैनिकों को तैनात किया है। यह स्थान नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में स्थित है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Be First to Comment

    प्रातिक्रिया दे

    आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

    Mission News Theme by Compete Themes.