Press "Enter" to skip to content

मोदी के छत्तीसगढ़ दौरे से पहले नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के वाहन को बम से उड़ाया, 2 जवान शहीद

बीजापुर ।

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सोमवार को नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के वाहन पर आइईडी ब्लास्ट कर हमला किया। इस हमले में 2 जवान शहीद हो गए जबकि 5 से ज्यादा घायल होने की खबर है।
नक्सल विरोधी अभियान के डीजी डीएम अवस्थी ने हमले की जानकारी देते हुए बताया कि हमला जवानों की पेट्रोलिंग वाहन पर किया गया है। मिल रही जानकारियों के मुताबिक, इस दौरान नक्सलियों और सीआरपीएफ के 85 बटालियन के बीच गोलीबारी भी हुई है।

इससे पहले नक्सलियों ने आज सुबह बीजापुर- भोपालपट्टनम मार्ग पर जवानों को निशाना बनाते हुए एक के बाद एक 2 विस्फोट किये, हालांकि इस हमले में कोई हताहत नही हुआ, नक्सलियों के इस ब्लास्ट का लाइव वीडियो भी जवानों ने अपने कैमरे में कैद किया है.

यहां यह बता दें कि अंबेडकर जंयती के दिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे हैं। पीएम मोदी बीजापुर में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के साथ ही एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे, जबकि नक्सली उनके इस दौरे का विरोध कर रहे है। प्रधानमंत्री के दौरे से पहले बीजापुर में हुआ नक्सली हमले से सुरक्षा एजेंसियों के होश उड़ गये हैं। 14 अप्रैल के दौरे से पहले सुरक्षा हालात को बेहतर बनाने के लिए जवानों की टीम लगी हुई थी, जिस पर नक्सलियों ने हमला बोला। जवानों से भरी बस को उड़ाया गया है। इस हमले में दो डीआरजी के जवान शहीद हो गये हैं, वहीं एक ASI  सहित 6 जवान घायल हुए हैं। घायल ASI का नाम भोजराज मोर्य बताया जा रहा है । वहीं घायल जवानों मनोज वाचन, सुखराम मंडावी, मासाराम मडियम, पायकू आलम, सुखनाथ कुमार के नाम शामिल हैं।

More from देश प्रदेशMore posts in देश प्रदेश »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.