Press "Enter" to skip to content

उत्तराखंड के पौड़ी में दर्दनाक हादसा खाई में जा गिरी बस, 47 लोगों के मौत व 11 घायल

उत्तराखंड:

उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले के धूमाकोट के निकट रविवार तड़के एक बहुत ही बड़ा दुखद हादसा हो गया। एक बस का बैंलेस बिगड़ने से वह खाई में जा गिरी। इस हादस में बताया जा रहा है 47 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि 11 गंभीर रूप से घायल हो गए है। घायलों को नजदीकी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से राहत एंव बचाव का कार्य शुरू कर दिया है।

सूत्रों की मानें तो पुलिस की टीम खाई में उतर चुकी है और जैसे.जैसे रेस्क्यू का काम आगे बढ़ेगाए मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती हैं। बताया जा रहा है कि ज्यादातर मृतक स्थानीय हैं, जिस सड़क से यह बस गुजर रही थी वह काफी संकरा है। पुलिस के अनुसार यह बस क्वीनस गांव से रामनगर जा रही थी।

सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस बस दुर्घटना हादसे पर गहरा दुख जताया है। मृतकों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए जिला प्रशासन से तुंरत राहत एंव बचाव के पहुंचाने के निर्देश दिये है। घटना के तत्काल बाद स्थानीय प्रशासन और पुलिस, एसडीआरएफ बचाव कार्य में जुट गए है। मुख्यमंत्री का कहना है कि यह बस हादसा ओवर लोंडिंग होने के कारण हुआ है।

मुख्यमंत्री ने हादसे में मारे गये मृतकों को 2-2 लाख रूपये का मुआवजा व घायलों को 50-50 हजार रूपये की सहायता हेतू राशि उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है। आवश्यक होने पर घायलों को उपचार के लिए देहरादून लाने के लिए हेलीकॉप्टर का भी प्रयोग करने के निर्देश दिए हैं।

More from देश प्रदेशMore posts in देश प्रदेश »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.