Press "Enter" to skip to content

पीएनबी घोटालाः नीरव मोदी केस में सुप्रीम कोर्ट में विशेष जांच की याचिका खारिज

नई दिल्ली

पंजाब नैशनल बैंक में 13 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का घोटाला कर देश से फरार हीरा कारोबारी नीरव मोदी मामले में एसआईटी जांच के लिए दायर पीआईएल को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। वहीं कल नीरव मोदी के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय एजेंसी इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर दिया है।

इंटरपोल ने जारी किया रेड कॉर्नर नोटिस

बहस के दौरान अटॉर्नी जनरल के के वेणुगोपाल ने इस याचिका का विरोध करते हुए कहा कि इसमें प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली दोनों के खिलाफ निराधार आरोप लगाए गए हैं। अदालत ने कहा ऐसी याचिकाएं समाचार पत्र रिपोर्ट के आधार पर दायर कर दी जाती हैं। बता दें ति इंटरपोल ने उनके भाई निशाल मोदी और उनकी कंपनी के अधिकारी सुभाष परब के खिलाफ भी नोटिस जारी किया है। नीरव और उनके मामा मेहुल चोकसी बैंक के साथ बड़ी धोखाधड़ी करने के बाद देश से फरार हैं।

जल्द होगी गिरफ्तारी

सीबीआई और ईडी ने नीरव और मेहुल चोकसी के खिलाफ मई में चार्जशीट दाखिल की थी। नीरव और चोकसी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल होने के बावजूद जांच एजेंसियों को अभी तक इन दोनों के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस हासिल नहीं हुआ था। रेड कॉर्नर नोटिस जारी करवाने का उद्देश्य अन्य देशों को एक आरोपी के बारे में सतर्क करना है। इससे आरोपी की यात्रा पर रोक लगेगी और उसे संबंधित देश में औपचारिक तौर पर गिरफ्तार किया जाएगा। इंटरपोल द्वारा जारी किया गया रेड कॉर्नर नोटिस किसी भी अपराधी को पकड़ने के लिए दुनिया भर में मान्य प्रक्रिया है।

More from देश प्रदेशMore posts in देश प्रदेश »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.