Press "Enter" to skip to content

श्रीराम काॅलेज ऑफ़ लाॅ में एक सेमिनार का हुआ आयोजन

मुज़फ्फरनगर- श्रीराम काॅलेज ऑफ़ लाॅ में विधि के छात्र-छात्राओं हेतु एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसका विषय “इन्टेलिजेंस, एजुकेशन तथा अपराध के प्रकार” था। संगोष्ठी में अभियोजन विभाग के ज्वाइंट डाइरेक्टर ओ0 पी0 मिश्रा मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। इसके अतिरिक्त विशिष्ट अतिथि के रूप में डा0 आर0 एस0 चैहान, प्रमुख निदेशक, श्रीराम ग्रुप ऑफ़ काॅलेजज, डा0 पूनम शर्मा, डीन, श्रीराम काॅलेज ऑफ़ मैनेजमेण्ट तथा मिथलेश मिश्रा एवं इंजीनियर मृत्युंजय मिश्रा अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

सर्वप्रथम मुख्य अतिथि को बुके भेंट कर उनका स्वागत किया गया। मंच का संचालन प्रवक्ता राखी ढिलोर द्वारा किया गया। संगोष्ठी में श्रीराम काॅलेज ऑफ़ लाॅ के विद्यार्थियों द्वारा अपने-अपने विचार प्रस्तुत किये गये। छात्र शंशाक अग्रवाल ने कहा कि मानव तस्करी वर्तमान समय में बड़ा अपराध है यह विश्व का तीसरा सबसे बड़ा संगठित अपराध है। इस अपराध के कारण ही गरीबी व अशिक्षा बढ रहीं है तथा सरकारी नीतियाॅ समय से लागू नहीं हो पाती है। छात्रा सुरभि ने कहा कि अच्छा प्रशासन ही समाज की रक्षा कर सकता है। राष्ट्र के लिये शिक्षा अति आवश्यक है। छात्रा अंशुल ने अपने विचार प्रकट करते हुये कहा कि लोकतंत्र में मीडिया की महत्त्वपूर्ण भूमिका है, मीडिया लोकतंत्र का चैथा स्तंम्भ है। छात्रा अंजलि ने कहा कि कृषि भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ है। कृषि व्यवस्था में सुधार नही होगा तो अर्थव्यवस्था में भी सुधार नही हो सकता है। छात्र विश्वजीत ने कहा कि पर्यावरण शु़द्ध व संतुलित होना सभी प्राणियों के लिये आवश्यक है।

तत्पश्चात मुख्य अतिथि ओ0पी0मिश्रा ने अपने विचार व्यक्त करते हुये कहा कि समाज मे जिस व्यक्ति का आचरण आदर्श होगा वही समाज में सम्मान पायेगा। अधिकारो के साथ-साथ कर्तव्यो का पालन भी नितान्त आवश्यक है। कानून का ज्ञान समाज के प्रत्येक व्यक्ति के लिये आवश्यक है। पीडितो को न्याय दिलाने में अभियोजन विभाग की महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होने संगोष्ठी में उपस्थित विद्यार्थियों को प्रथम सूचना रिपोर्ट के विषय मे विस्तृत जानकारी दी। कार्यक्रम के अन्त में श्रीराम काॅलेज ऑफ़ लाॅ की विभागाध्यक्षा पूनम शर्मा के द्वारा मुख्य अतिथि को प्रतीक चिन्ह भेंट किया और श्री राम काॅलेज ऑफ़ लाॅ के प्राचार्य डाॅ0 रविन्द्र प्रताप सिंह द्वारा उनका आभार व्यक्त किया।

कार्यक्रम में श्रीराम काॅलेज ऑफ़ लाॅ के प्रवक्तागण संजीव कुमार, सोनिया गौड, मोहित कुमार शर्मा, जीनत परवीन, सबिया खान, राखी के साथ-साथ अन्य स्टाफ सदस्य नेहा धीमान व मौहम्मद आमिर का सराहनीय योगदान रहा।

More from खबरMore posts in खबर »
More from शहरनामाMore posts in शहरनामा »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *