Press "Enter" to skip to content

अखिलेश यादव का ब्राह्मण कार्ड! यूपी के हर जिले में लगेगी परशुराम प्रतिमा

नई दिल्ली। विकास दुबे गैंग के एनकाउंटर के बाद ब्राह्मण समुदाय के एक हिस्से में नाराजगी की खबरें आई थीं। सोशल मीडिया पर भी खबरें शेयर हो रही थीं। अब यूपी में 2022 में विधानसभा चुनाव है। यानी दो साल से भी कम वक्त बचा है। ऐसे में समाजवादी पार्टी ने बीजेपी के वोट बैंक में सेंध लगाने के लिए ब्राह्मण कार्ड खेला है। समाजवादी पार्टी की ओर से उत्तर प्रदेश के हर जिले में भगवान परशुराम की प्रतिमा लगाई जाएगी। भगवान परशुराम के साथ ही क्रांतिकारी मंगल पाण्डेय की प्रतिमा भी लगाई जाएगी। सूत्रों की मानें तो समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ कुछ ब्राह्मण नेताओं की बैठक हुई है। बैठक के बाद फैसला लिया गया कि हर जिले में भगवान परशुराम की प्रतिमा स्थापित की जाएगी। इसके लिए चंदा भी जुटाया जाएगा।

लखनऊ की प्रतिमा होगी सबसे बड़ी-बैठक में कहा गया कि यूपी की लखनऊ में लगने वाली भगवान परशुराम की यह प्रतिमा यूपी में सबसे ऊंची होगी। इस मूर्ति की ऊंचाई 108 फीट की होगी। कहा जा रहा है कि पार्टी के कुछ ब्राह्मण नेता प्रतिमा लेने के लिए जयपुर पहुंचे हैं। यहां चेतना पीठ ट्रस्ट के तहत प्रतिमा बनेगी। यह भी कहा जा रहा है कि सपा ही प्रतिमा के लिए चंदा लेकर धन जुटाएगी।

सपा विधायक ने कहा वह लगवा रहे हैं प्रतिमाएं-समाजवादी पार्टी के पूर्व कैबिनेट मंत्री मनोज कुमार पाण्डेय ने एनबीटी ऑनलाइन से बातचीत में कहा कि वह प्रबुद्ध महासभा के प्रदेश अध्यक्ष हैं। मूर्ति प्रबुद्ध महासभा की तरफ से लगाने का प्रस्ताव हुआ है। उन्होंने कहा कि क्योंकि वह समाजवादी पार्टी से जुड़े हैं इसलिए प्रतिमा लगवाने को पार्टी से जोड़ जा रहा है लेकिन प्रतिमा वे लोग लगवा रहे हैं।

मंगल पाण्डेय की भी प्रतिमाएं लगेंगी-मनोज पाण्डेय ने बताया कि भगवान परशुराम के साथ ही देश को आजाद कराने के लिए अपना जीवन बलिदान करने वाले क्रांतिकारी मंगल पांडेय की मूर्तियां भी वे लोग हर जिले में लगवाएंगे। इसके लिए पार्टी ने चंदा जुटाना शुरू कर दिया है।

More from उत्तर प्रदेशMore posts in उत्तर प्रदेश »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.