Press "Enter" to skip to content

उद्योगों को सभी मूलभूत सुविधाएं प्रदान की जाये- जिलाधिकारी

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

मुजफफरनगर- जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय ने आज कलैक्ट्रेट सभागार जिला उद्योग बन्धु समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप जनपद में उद्योगो को बढावा दिये जाने के लिये उन्हें सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने कहा कि मानक पूर्ण करने पर नये उद्योगो की स्थापना में सहयोग किया जाये उन्हे अनावश्यक परेशान न किया जाये। उन्होने कहा कि नये उद्योगो की स्थापना से जहां एक और रोजगार के अवसर बढेगे वही क्षेत्र की आर्थिक समृद्धि भी होगी। उन्होने विधुत विभाग व लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंताओं को निर्देश दिये कि उद्यमियों की समस्याओं को प्राथमिकता के साथ निस्तारित करायें ताकि जिले में औद्योगिक वातावरण मजबूत हो सके। उन्होने कहा कि उद्योगो की समस्याओं को सम्बंधित अधिकारी समय रहते निस्तारित करें। उन्होंने उपायुक्त उद्योग को निर्देश दिये कि उद्यमियों की समस्याओं को निपटायें। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि बैठक के बाद अधिकारियों ने क्या क्या कार्यवाही की गई आगामी बैठक में उसकी डिटेल रखी जाये। उन्होने अधिकारियों से कहा कि समय का सदुपयोग करना सीखें।

बैठक में उघमियो द्वारा मै0 दीपक सिरेमिक्स एण्ड एलाईड प्रोडक्टस प्रा0लि0. मेरठ रोड द्वारा अवगत कराया गया है कि अरिहन्त लेन, आई0टी0आई0 के पीछे अनेक छोटी-बडी इकाईयां कार्यरत है। वहाॅ दीपक सिरेमिक्स के निकट जय श्री धर्मकांटा से लगभग 30 मी0 सडक का हिस्सा पूरी तरह टूटा हुआ है जिससे आने वाले कर्मचारियों व छोटे-बडे वाहनों को कठिनाईयों से गुजरना पडता है और न ही पानी निकासी है। श्री अरविन्द मित्तल, मित्तल कन्टेनर्स प्रा0लि0 द्वारा अवगत कराया गया कि मेरठ रोड सुजडू चुंगी से वहलना चैक तक बने नाले से सम्बन्धित समस्या है। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये अस्थाई समाधान के लिए 30 मी0 कच्चे नाले का निर्माण लोक निर्माण विभाग करायेगा।

उधमियों द्वारा अवगत कराया गया कि अरिहन्त लेन मेरठ रोड पर कई छोटी-बड़ी हमारी सदस्य इकाईयां स्थापित हैं। यहाॅ की सडक के दोनों ओर पानी की निकासी नहीं है जिस कारण सडक पर पानी भरा रहता है और इकाईयों में पानी भर जाने से उत्पादन कार्य प्रभावित होता है। उक्त समस्या के निस्तारण हेतु जिलाधिकारी ने कहा कि एमडीए द्वारा मुजफ्फरनगर कट से मीनाक्षी चैक तक सडक का सौनदर्यकरण करया जा रहा है जिससे सडक पर पानी भरने की समस्या का भी निदान कराया जायेगा। उधमियों द्वारा अवगत कराया गया कि जानसठ रोड ,भोपा रोड एवं जौली रोड पर कुछ सूखे हुए पेड खड़ें है जिनके ऊपर से बिजली के तार जा रहे है। वन विभाग सूखे पेड़ों की जांच कर उन्हें हटवाने की कार्यवाही करे,ताकि भविष्य में किसी दुर्घटना से बचा जा सके। इस समस्या पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता विधुत व वन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि आपस में समन्यव कर कार्य केा पूर्ण कराया जाये। उधमियों द्वारा अवगत कराया गयौ कि जौली रोड एवं जानसठ रोड पर छोटी-2 इकाइर्या स्थापित हैं परन्तु जौली रोड एवं जानसठ रोड के बीच कोई लिंक रोड नहीं है जिस कारण सभी वाहनों को बाई पास से आना पडता है। जौली रोड से अलनूर एक्सपोर्ट तक एक 1.50 कि0मी0 का कच्चा लिंक रोड बना हुआ है, जिसे पक्का कराया जाये।

जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय ने निर्देश दिये कि उद्यमियों का उत्पीडन न होने पाये सभी विधि संगत कार्य प्राथमिकता पर करने सुनिश्चित किये जाये। उन्हेाने कहा कि उद्यमियो का उत्पीडन बर्दाशत नही किया जायेगा। जिलाधिकारी ने विद्युत सम्बन्धित समस्याओं के निस्तारण के निर्देश अधिशासी अभियंता विद्युत को दिये। उन्होने कहा कि कनेक्शन से सम्बन्धित पत्रावली प्रस्तुत की जाये। उन्होने निर्देश दिये कि उघमियों को स्टडी मीटर की रिडिग देने के लिए प्रस्ताव बनाये ताकि शासन का प्रेषित किया जा सके। उन्होने निर्देश दिये अगली बैठक से पूर्ण समस्याओं का निराकरण करा दिया जाये। उन्होने कहा कि सभी विभाग यह सुनिश्चित करे कि उद्यमियों की समस्याओं का समय से निस्तारण हो जिससे उद्योगो का विकास हो। बैठक में प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी महेन्द्र प्रसाद, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित कुमार, जीएमडीआईसी परमहंस मौर्य, अधिशासी अभियंता विद्यतु एवं सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण सहित बडी संख्या में उघमी उपस्थित थे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.
More from खबरMore posts in खबर »
More from शहरनामाMore posts in शहरनामा »

Be First to Comment

    प्रातिक्रिया दे

    आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

    Mission News Theme by Compete Themes.