Press "Enter" to skip to content

सात राज्यों के लिये भाजपा ने किया 24 उम्मीदवारों का ऐलान

नई दिल्ली।
भारतीय जनता पार्टी ने आज उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी। इस सूची में 24 उम्मीदवारों के नाम हैं। सूची में हरियाणा से सबसे ज्यादा आठ उम्मीदवारो के नाम हैं। इसके अलावा राजस्थान और उत्तर प्रदेश चार-चार, मध्य प्रदेश और झारखंड से तीन-तीन, ओडिशा-प. बंगाल से एक-एक उम्मीदवार का नाम जारी किया गया है।
इसके साथ ही ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए दो उम्मीदवारों और छिंदवाड़ा व निघासन उपचुनावों के लिए दो उम्मीदवारों के नाम का एलान किया। प्रमुख सीटों में यूपी के झांसी से अनुराग शर्मा को टिकट दिया गया है। यहां से केंद्रीय मंत्री उमा भारती सांसद हैं। वहीं, मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से नाथन शाह और ग्वालियर से विवेक सेजवलकर को टिकट दिया गया है। हरियाणा के गुड़गांव से राव इंद्रजीत सिंह और फरीदाबाद से कृष्णपाल गुर्जर को टिकट दिया गया है। राजस्थान के बाड़मेर से कैलाश चैधरी को टिकट मिला है।
भाजपा की इस सूची में शामिल प्रत्याशियों के नाम
उत्तर प्रदेश की फूलपुर से केशरी पटेल, झांसी से अनुराग शर्मा, बांदा से आरके पटेल, लालगंज से नीलम सोनकर को भाजपा ने टिकट दिया है। जबकि मध्य प्रदेश की छिदवाड़ा सीट से नाथन शाह, ग्वालियर से विवेक सेजवलकर तथा देवास लोकसभा सीट से महेेद्र सोलंकी चुनाव लड़ेंगे। हरियाणा की दस में से आठ सीटों पर उतारे गये प्रत्याशियों में भाजपा ने पांच सांसदों पर फिर से भरोसा जताया है, जिनमें अंबाला से सांसद रतन लाल कटारिया, सोनीपत से रमेश चंद कौशिक, भिवानी-महेंद्रगढ़ से धर्मवीर सिंह, गुरुग्राम से राव इंद्रजीत सिंह और फरीदाबाद से कृष्णपाल गुर्जर चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा करनाल से सांसद अश्वनी चोपडा का टिकट काटकर सीएम खट्टर के नजदीकी भाजपा नेता संजय भाटिया को प्रत्याशी बनाया गया है। भाजपा ने सिरसा सुरक्षित सीट से आईआरएस अधिकारी रही सुनीता दुग्गल को टिकट दिया गया है। जबकि हरियाणा की कुरुक्षेत्र सीट से सांसद राजकुमार सैनी के बागी होकर नई पार्टी का गठन करने के बाद उनके स्थान पर इस बार भाजपा ने नायब सिंह सैनी को टिकट थमाया है।
राजस्थान की भरतपुर सीट से रंजीता कोहली, करौली-ढोलपुर से मनोज रजूरिया, बाड़मेर से कैलाश चैधरी और राजसमंद से दिया कुमारी भाजपा की प्रत्याशी होंगी। भाजपा की इस सूची में झारखंड की चतरा सीट से सुनील सिंह कोडरमा से अन्नपूर्णा देवी यादव और रांची से संजय सेठ चुनाव लडेंगे। इसके अलावा ओडिशा की जगतसिंहपुर से बिभूप्रसाद तराई और पश्चिम बंगाल की पुरुलिया सीट से ज्योतिर्मोय महतो भाजपा के प्रत्याशी होंगे।

More from देश प्रदेशMore posts in देश प्रदेश »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.