Press "Enter" to skip to content

गंभीर हादसे को दावत दे रही शारदा सहायक नहर की टूटी रेलिंग

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

भेलसर(अयोध्या) लखनऊ अयोध्या राष्ट्रीय राजमार्ग पर मवई चौराहा के पास रोड के नीचे से निकली शारदा सहायक नहर की रेलिंग काफी दिनों से टूटी है, जो कभी भी बड़े हादसे का कारण बन सकती है।

बता दें कि लगभग एक वर्ष पूर्व एक मिनी ट्रक इसी नहर में गिर गया था जिसमें हरदोई जनपद के मल्हावा थाना निवासी पवन कुमार व छोटू गम्भीर रूप सें घायल हो गये थे। तभी से दोनों ओर की रेलिंग टूटी पड़ी है लेकिन प्रशासन को अभी बड़ें हादसे का इन्तजार है क्योंकि नहर के किनारे की टूटी रेलिंग के पास में न तो कोई संकेतक अथवा कोई पट्टी भी नही लगी है। जिससे कभी भी कोई बड़ी घटना घटित हो सकती है। यही नही हाल ही में यहां से महज 8 किलोमीटर की दूरी पर स्थित दलसराय के पास सिंगल शारदा सहायक नहर की रेलिंग टूटी हुयी थी। जिसमे ब्रेजा कार सवार 4 युवकों की दर्दनाक मौत हो गयी थी, उसके बाद भी प्रसाशन नही चेता और अभी भी उस पुल की एक तरफ की रेलिंग क्षतिगस्त है जिससे कभी भी दुर्घटना हो सकती है। लेकिन प्रशासन कुम्भ करणी नींद में सो रहा है शायद कोई बड़ा हादसा होने के बाद ही कोई कदम उठाये क्योकि प्राशासन की लापरवाही के कारण वाहन चालकों व राहगीरों को अपनी जान देकर उसकी कीमत चुकानी पड़ती है। इसी प्रकार बाराबंकी की सीमा रामसनेही घाट से लेकर पटरंगा थाना व कोतवाली रूदौली की सीमा तक लगभग एक दर्जन से अधिक अवैध कट व अवैध ट्रक पार्किंग के कारण बड़े बड़े हादसे होते रहते है जिसमें एक वर्ष के अन्दर अपर आयुक्त सहित सैकड़ों ने अपनी जान गवाई है। लेकिन प्रशासन कुछ करने में कमजोर सावित हो रहा है।

सवाल यह है कि क्या प्रशासन घटना का इंतजार कर रहा है। इस बावत रूदौली उपजिलाधिकारी ज्योति सिहं सें बात की गई तो उन्होनें बताया मै सम्बधित विभाग को इस सम्बन्ध में अवगत कराके मरम्मत का निर्देश दिया जा रहा है।  

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Be First to Comment

    प्रातिक्रिया दे

    आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

    Mission News Theme by Compete Themes.