Press "Enter" to skip to content

घर में मनाये जाने वाले उत्सव की तरह ही कांवड पर्व को मनाया जाये-जिलाधिकारी

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

मुजफ्फरनगर- जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय ने कहा कि कांवड यात्रा को जनसहभागित के साथ सकुशल सम्पन्न कराया जायेगा। उन्होने कहा कि इतने बडे आयेाजन में जनसहभागिता की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि कावड का महत्व अधिक है। शासन की भी नजर कांवड यात्रा पर है। इस बार कांवड को कुम्भ के पैटर्न पर कराने की तैयारी है। उन्होने कहा कि जैसे कुम्भ में प्रयागराज के हर व्यक्ति के कुम्भ के आयोजन मे बढचढकर हिस्सा लिया और इतने बडे आयेाजन को सफल बनाया उसी प्रकार जनपद में कीर्तिमान स्थापित कर कांवड यात्रा को सफल बनाना है। जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय आज जिला पंचायत सभागार में कांवड यात्रा को सफल बनाने के उददेश्य से जनपद के ग्राम प्रधानों, ग्राम सचिवों व एडी ओ के साथ बैठक कर रहे थे।

जिलाधिकारी ने कहा कि गत दिनों कांवड यात्रा के रूट का अधिकारियों द्वारा निरीक्षण किया गया था। जहां जहां पर कमी पाई गई वह अधिकारियेां को नोट करा दी गई है और शीध्र की उनका निराकरण हो जायेगा। जिलाधिकारी ने ग्राम प्रधानो से कहा कि नहर की पटरी या गांव में लगने वाले शिवरों स्थान को देख ले वहां की साफ सफाई, विधुत, पानी, हैण्डपम्प की व्यवस्था पहले से ही देख ली जाये ताकि शिविर लगाते समय कोई दिक्कत न हो। उनहोने कहा कि जहां जहा जो कार्य कराना है ग्राम प्रधान उसकी सूची उपलब्ध करा दे ताकि समय रहते कार्य पूर्ण किये जा सके। जिलाधिकारी ने कहा कि कांवड में चुनाव की तरह डयूटी लगाई गई है। उनहोने प्रधानों से कहा कि जनपद में करोडेा कांवडिये गुजरते है वे हमारे मेहमान है उनका आदर सत्कार होना चाहिए। इसके लिए जनसहभागिता की जरूरत है। सब मिल जुलकर इस आयोजन को सफल बनाये। उनहोने कहा कि ग्राम प्रधान सफाई अभियान चलाये। जिलाधिकारी ने ग्राम प्रधान प्रशासन के अतिरिक्त अपनी सहभागिता इसमें करे। उनहोने कहा कि जहां कही भी सहायता की जरूरत होगी उपलब्ध कराई जायेगी। उन्होने कहा कि कांवड पर्व केा घर के उत्सव की तरह मनाये।

ग्राम प्रधानों द्वारा विधुत के तारों को ऊपर कराये जाने, अस्थाई शौचालय निर्माण में प्रशासन का सहयोग, सफाई कर्मियों की नियुक्ति, नावला कोठी पर अतिरिक्त पानी पीने के नल की व्यवस्था, नावला मोड, जीवना मोड पर नल की व्यवस्था व बिजली के खम्भो को ठीक कराये जाने की मांग रखी गई। जिलाधिकारी द्वारा ग्राम प्रधानों का आश्वस्त किया गया कि कांवड से पूर्ण सभी कार्य पूर्ण कराये जायेगे। ग्राम प्रधानों ने मांग रखी की गांव मे लगने वाले शिवरों की अनुमति देने से पूर्व ग्राम प्रधान की संस्तुति भी ले ली जाये। जिलाधिकारी ने कहा कि ग्राम प्रधान की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया जाये जिसमें ग्राम पंचायत सचिव व अन्य गणमान्य व्यक्ति को शामिल किया जायें। यह कमेटी अतिक्रमण, सफाई व पंचायत स्तर पर जो कार्य कराये जा सकते हो उनका निस्तारण करायेगी। उन्होने कहा कि ग्राम पंचायत सचिव पूर्ण मनोयोग से इस कार्य को पूर्ण कराये। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी अमित सिंह, डीपीआरओ, ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सचिव व एडीओ उपस्थित थे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Be First to Comment

    प्रातिक्रिया दे

    आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

    Mission News Theme by Compete Themes.