Press "Enter" to skip to content

कल्याण समिति द्वारा भगवान श्री बाला जी का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

मुज़फ़्फ़रनगगर- शुक्रवार की बीती शाम नगर के बालाजी चौक पर आर्यपुरी की कल्याण समिति के द्वारा भगवान श्री बाला जी का जन्मोत्सव बहुत धूमधाम के साथ मनाया गया। इस अवसर पर समिति के द्वारा बालाजी चौक और बालाजी मंदिर को विशेष रूप से रंगीन रोशनी से सजाया गया तथा भगवान का भी पुष्पों और आभूषणों के साथ विशेष श्रृंगार किया गया।

मंदिर में दिनभर श्रद्धालु भगवान के दर्शन के लिए आते रहे। शाम के समय भगवान की विशेष आरती हुई और भगवान को 56 प्रकार के व्यंजनों का भोग लगाया गया और बाद में प्रसाद बांटा गया। इस अवसर पर श्रद्धालुओं के लिए एक विशेष सांस्कृतिक संध्या का भी आयोजन किया गया, संध्या में बाहर से आए हुए कलाकारों ने भगवान गणेश शिव पार्वती राधा कृष्ण दुर्गा मां महाकाली के विभिन्न स्वरूपों की झांकियों का सुंदर प्रदर्शन किया, जिसमें दर्शक रात्रि तक भजनों पर झूमें के मजबूर हो गए। सांस्कृतिक संध्या का उद्घाटन प्रसिद्ध समाजसेवी शिवचरण गर्ग ने किया। कार्यक्रम में ग्रांड प्लाजा मॉल के स्वामी संदीप जैन भी विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

आयोजित कार्यक्रम में बाल हनुमान जी ने जन्म दिवस के उपलक्ष में 51 किलो का केक काटा और भक्तों ने भगवान का जन्मदिन धूमधाम से मनाया। नेतृत्व कार्यक्रम में कल्याण समिति के संरक्षक खैराती लाल, अध्यक्ष शिवचरण लाल, मंत्री अरविंद गुप्ता, सभासद नवनीत कुच्छल, अजय भार्गव ने अपने क्षेत्र में समाज सेवा करने के लिए विजेंद्र गोयल अभिषेक तायल, दीवान चंद का सम्मान भी किया। कार्यक्रम का सफल संचालन स्वदेश कौशिक ने किया। मंदिर परिसर की प्रकाश व्यवस्था इंद्रजीत ने संभाली और लकी लिंगंगरा ने कार्यक्रम के आयोजन में विशेष योगदान दिया। मध्य रात्रि में मंदिर परिसर में भगवान श्रीबालाजी के स्वर्णिम रथ की अगवानी कल्याण समिति के पदाधिकारियों ने की और भगवान की आरती गाई।

कार्यक्रम को सफल बनाने में समिति के रोहिताश कर्णवाल एडवोकेट, डॉ अनिल गुप्ता, डॉ अशोक गुप्ता, सुभाष गोयल आदि का विशेष सहयोग रहा। कार्यक्रम मध्य रात्रि के बाद तक चले और दर्शकों की अपनी छाप छोड़ने में पूरी तरह सफल रही।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.
More from धरम- ज्योतिषMore posts in धरम- ज्योतिष »

Be First to Comment

    प्रातिक्रिया दे

    आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

    Mission News Theme by Compete Themes.