Press "Enter" to skip to content

कोरोना के नए स्ट्रेन का खौफ बढ़ा, विदेश से आए यात्रियों में 11 पॉजिटिव मिले

नई दिल्ली। यूरोपियन देशों के बाद भारत में भी कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन (नई शक्ल का वायरस) की खौफ बढ़ता दिख रहा है। बीते दो दिनों में इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विदेशों से आए यात्रियों में अब तक 11 कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। ये यात्री ब्रिटेन से आए हुए बताए जा रहे हैं। इन्हें फिलहाल निगरानी केंद्रों में भेज दिया गया है। वैसे केंद्र सरकार अब पूरे मामले को लेकर विशेष सतर्कता बरत रही है।

हवाई अड्डे पर सभी यात्रियों की कोरोना जांच कर रही जेनिस्ट्रिंग्स डायग्नोस्टिक सेंटर की संस्थापक गौरी अग्रवाल ने बताया कि चार हवाई उड़ानों के 50 यात्रियों को संस्थानिक पृथक वास (कोरोन्टाइन) में भेजा  गया है। हालांकि इस बीच सरकार ब्रिटेन से आने-जाने वाले यात्री विमानों को उड़ानें 31 दिसम्बर तक के लिए रद्द कर दी है। लेकिन इस रोक के बाद भी अब तक चार विमान लंदन से इंदिरा गांधी हवाई अड्डे पर उतर चुके हैं। इनसे आए 950 यात्रियों का कोरोना जांच किया गया, जिसमें से 11 पॉजिटिव पाए गए हैं। फिलहाल इन मरीजों को कोरोन्टाइन कर दिया गया है और उनके नमूनों को विस्तृत जांच के लिए भेजा गया है।

भारत में कम हो रहा कोरोना का असर…

ब्रिटेन के नए कोरोना वायरस स्ट्रेन के खौफ के बीच ही भारत में कोविड-19 के मामलों में तेजी से कमी देखी जा रही है। बीते 24 घंटे में देश में कोरोना संक्रमण के कुल 23,950 नए मामले दर्ज हुए हैं। इस दौरान 333 लोगों की मौत हुई है। इसमें सबसे अहम यह है कि इसी अवधि में देशभर में 26,895 मरीज ठीक हुए हैं। इस लिहाज से देखा जाए तो रिकवरी दर, संक्रमण दर से ज्यादा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना संक्रमण का रिकवरी रेट 95.68 प्रतिशत है।

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.