Press "Enter" to skip to content

कोरोना मरीजों की संख्या साढ़े पांच लाख के करीब पहुंची, ठीक होने की दर भी बढ़ी

नई दिल्ली। कोरोना वायरस से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश सरकार ने घर-घर सर्वे कराने का फैसला लिया है। मध्य प्रदेश में अब तक 13186 और उत्तर प्रदेश में 22147 कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। देशभर का आंकड़ा देखें तो अब तक 5 लाख 49 हजार 197 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। राहत की बात है कि इनमें आधे से ज्यादा यानी 3.21 लाख लोग ठीक भी हो चुके हैं। मौजूदा समय 2.10 लाख लोगों का इलाज चल रहा है।

अभी तक दिल्ली, मुंबई समेत कुछ अन्य जगहों पर ही घर-घर सर्वे चल रहा है। स्वास्थ्यकर्मी घर-घर जाकर लोगों की जांच करते हैं। लक्षण वाले सदस्यों की सूची तैयार करते हैं और फिर उन पर डॉक्टर की टीम निगरानी रखती है। वहीं मरीज बढ़ते देख उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश सरकार ने भी घर-घर सर्वे का फैसला लिया है। उत्तर प्रदेश में खासकर पश्चिमी यूपी के मेरठ, मुजफ्फरनगर, बागपत, बुलंदशहर, हापुड़ के साथ एनसीआर के शहर गाजियाबाद और नोएडा में कोरोना वायरस कहर बरपाए हुए है। इसी तरह पूर्वांचल के शहरों में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

इधर, स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी बयान में बताया गया कि ठीक होने वाले कोरोना पीड़ितों की संख्या में भी तेजी आई है। ठीक होने की दर बढ़ कर 58.56 हो चुकी है। आंकड़ों के मुताबिक वायरस से संक्रमित रोगियों के ठीक होने और इसके सक्रिय मामलों के बीच अंतर एक लाख से अधिक हो गया है। अब तक 3,09,712  मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना से कुल 13832 मरीज ठीक हुए हैं।

 

इसे भी पढ़ें-नाक बंद, जी मिचलाना और दस्त भी कोरोना संक्रमण के लक्षण

More from देश प्रदेशMore posts in देश प्रदेश »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.