Press "Enter" to skip to content

कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती: पीएम मोदी ने ऐतिहासिक कदम बताते हुए की तारीफ

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कॉर्पोरेट टैक्स घटाए जाने का स्वागत करते हुए इसे एक ऐतिहासिक कदम बताया है। पीएम ने ट्वीट कर कहा कि इससे मेक इन इंडिया को ताकत मिलेगी और अर्थव्यवस्था को रफ्तार। उन्होंने यह भी कहा कि इस कदम से रोजगार के मौके बढ़ेगे। बता दें कि ग्रोथ को प्रमोट करने के लिए वित्त निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को कई महत्वपूर्ण घोषणाएं कीं। नई घरेलू कंपनियों के लिए कॉर्पोरेट टैक्स की दर को घटाकर 22% कर दिया गया है, बशर्ते कॉर्पोरेट्स ने किसी तरह का इन्सेंटिव या छूट न ली हो। सरचार्ज और सेस जोड़कर प्रभावी दर 25.17 फीसदी रहेगी। पहले यह दर 34.95 प्रतिशत थी।

पीएम ने कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती को ऐतिहासिक कदम बताते हुए लिखा- कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती का कदम ऐतिहासिक है। यह #MakeInIndia को एक शानदार प्रोत्साहन देगा, दुनिया भर से निजी निवेश को आकर्षित करेगा, हमारे निजी क्षेत्र की प्रतिस्पर्धा में सुधार करेगा, अधिक नौकरियां पैदा करेगा और यह 130 करोड़ भारतीयों के लिए जीत होगी।

वित्त मंत्री के सरप्राइज से 2200 चढ़ा सेंसेक्स

साथ ही उन्होंने ट्वीट किया, ‘पिछले कुछ हफ्तों में हुई घोषणाएं स्पष्ट रूप से प्रदर्शित करती हैं कि हमारी सरकार भारत को व्यापार करने, समाज के सभी वर्गों के लिए अवसरों को बेहतर बनाने और भारत को $5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

शेयर बाजार में दिवाली, 1 घंटे में बने 5 लाख करोड़

उल्लेखनीय है कि जीएसटी काउंसिल की बैठक से पहले वित्त मंत्री ने सुस्त इकॉनमी को रफ्तार देने के लिए फिर बड़े ऐलान किए। तमाम विशेषज्ञ तो इसे मिनी बजट करार दे रहे हैं। वित्त मंत्री ने घरेलू कंपनियों और नई घरेलू मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों के लिए कॉर्पोरेट टैक्स की दरों में कटौती का प्रस्ताव रखा। ग्रोथ को प्रमोट करने के लिए वित्त मंत्री ने नई घरेलू कंपनियों के लिए कॉर्पोरेट टैक्स की दर को घटाकर 22% कर दिया है, बशर्ते कॉर्पोरेट्स ने किसी तरह का इन्सेंटिव या छूट न ली हो।

More from देश प्रदेशMore posts in देश प्रदेश »
More from राजनीतिMore posts in राजनीति »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.