Press "Enter" to skip to content

कई दिनों बाद सक्रिय मामलों में आई गिरावट, पिछले 24 घंटे में 15,388 केस, 77 की मौत

नई दिल्ली। पिछले एक साल से देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है। पिछले कई हफ्तों से देश में कोरोना का प्रभाव हर दिन लगातार बढ़ता जा रहा था, ऐसे में आज थोड़ी राहत की खबर है। जहां एक ओर कई दिनों बाद कोविड के नए मामलों की संख्या 16 हजार के नीचे आई है। वहीं सक्रिय मामलों में गिरावट भी दर्ज की गई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 15,388 नए मामले दर्ज किए गए और 77 लोगों ने इस जानलेवा संक्रमण से अपनी जान गंवा दी है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस से संक्रमण के 15,388 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसी के साथ देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा बढ़कर 1,12,44,786 पहुंच गया है। वहीं पिछले 24 घंटों में कोरोना की वजह से 77 मरीजों की जान जा चुकी है, जिसके चलते देश में कोरोना से जान गंवाने वालों की कुल लोगों संख्या 1,57,930 हो गई हैं।

ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ी 

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 16, 596 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए हैं। इसी के साथ देश में अब तक 1,08,99,394 मरीज कोरोना वायरस को मात देने में सफल रहे हैं। रोजाना के आधार पर दर्ज होने वाले नए कोरोना केसों की तुलना में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में आज कई दिनों बाद सुधार देखने को मिला है। इससे पहले, कोरोना के दैनिक मामले की तुलना में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या अधिक आ रही थी।

गौरतलब है कि शनिवार से लगातार कोरोना संक्रमण के मामले 18 हजार से अधिक आ रहे थे, ऐसे में कोरोना संक्रमण के दैनिक मामलों आई गिरावट थोड़ी राहत देने वाली है।

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.